दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा Raj Express
दिल्ली

Delhi Paint Factory Fire : पेंट फैक्ट्री हादसे में मृतकों को Delhi Govt 10 लाख और BJP देगी 50 हजार की सहायता

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • दिल्ली CM ने फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए।

  • आसपास की दुकानों और घरों के हुए नुकसान का सरकार देंगी मुआवजा।

  • दिल्ली बीजेपी घायलों को मदद और मृतकों के परिजनों को देगी आर्थिक सहायता।

Delhi Paint Factory Fire : नई दिल्ली। अलीपुर में हुए भीषण आग हादसे में मृतकों के परिवार को 50 हजार रुपए की तत्काल सहायता प्रदान करने का ऐलान किया है। यह ऐलान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा शुक्रवार को घटनास्थल का जायजा और पीड़ितों के परिजनों से मुलाक़ात के बाद किया है। हालांकि इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए देने और फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए है।

दरअसल, बीते दिन अलीपुर की पेंट फैक्ट्री में हुए दर्दनाक हादसे की खबर के बाद शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने घटनास्थल का जायजा लिया। इसके साथ ही पीड़ितों के परिवार से मुलाकात की और घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, बीजेपी घायल लोगों की मदद करेगी और मृतकों के परिजनों को 50,000 रुपये की तत्काल सहायता देगी। दिल्ली सरकार और सीएम अरविंद केजरीवाल को इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। जब जमीनी हकीकत की बात आती है तो भ्रष्टाचार करना।

आवासीय क्षेत्र में फैक्ट्री चलाने के लिए मालिक के खिलाफ कार्रवाई - CM केजरीवाल

वहीं इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "यह बहुत दुखद घटना है। आग एक पेंट फैक्ट्री में लगी। 11 लोगों की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हो गए। हम मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये देंगे। गंभीर रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 20,000 रुपये दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि दमकल की गाड़ियां देर से पहुंचीं, मैं इसकी जांच के आदेश दूंगा। आवासीय क्षेत्र में फैक्ट्री चलाने के लिए मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आग में जलने वाली आसपास की दुकानों और घरों को भी नुकसान का आकलन कर मुआवजा दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT