दिल्‍ली हिंसा: हिरासत में लिए गए लोगों की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस का बयान
दिल्‍ली हिंसा: हिरासत में लिए गए लोगों की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस का बयान Social Media
दिल्ली

दिल्‍ली हिंसा: हिरासत में लिए गए लोगों की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस का बयान

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्‍ली की बॉर्डरों पर बीते 2 महीने से केंद्र की मोदी सरकार के 3 नए कृषि कानूनों को निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सभी फसलों की खरीद की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। इस दौरान गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली, जिसमें जबरदस्‍त हिंसा भड़की। इस दौरान दिल्‍ली पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस का बयान आया है।

200 लोगों की जल्द होगी गिरफ्तारी :

दिल्ली पुलिस ने कहा- कल शहर में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 200 लोगों को हिरासत में लिया। अब उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। तो वहीं, दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली वेस्टर्न ज़ोन में 93 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने मंगलवार की हिंसा को लेकर IPC की धारा 395 (डकैती), 397 (लूट या डकैत, मारने या चोट पहुंचाने की कोशिश), 120बी (आपराधिक साजिश की सजा) और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है और क्राइम ब्रांच द्वारा जांच की जाएगी।

हिंसा मामले में अब तक 22 FIR दर्ज़ :

कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाओं पर पुलिस अब तक 22 FIR दर्ज कर चुकी हैं। तो वहीं, दूसरी ओर दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है।

बता दें कि, किसानों ने अपनी ट्रैक्टर रैली को ‘किसान गणतंत्र परेड’ नाम दिया था और ट्रैक्टर रैली के लिए किसानों को दिल्ली में 3 रूटों पर इजाजत मिली थी, जिसमें सिंघु रूट, टिकरी रूट और गाजीपुर रूट शामिल है,लेकिन प्रदर्शनकारी किसानाें ने रूट को तोड़ते हुए सेंट्रल दिल्ली और पुरानी दिल्ली जैसे इलाकों में भी घुस आए। साथ ही कई प्रदर्शनकारी किसान ट्रैक्टर लेकर लाल किले तक पहुंच गए और वहां निशान साहिब का झंडा भी फहराया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT