दिल्ली MCD उपचुनाव के नतीजे जारी, BJP की हार- आप और कांग्रेस ने मारी बाजी
दिल्ली MCD उपचुनाव के नतीजे जारी, BJP की हार- आप और कांग्रेस ने मारी बाजी Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

दिल्ली MCD उपचुनाव के नतीजे जारी, BJP की हार- आप और कांग्रेस ने मारी बाजी

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दिल्ली नगर निगम उपचुनाव के पांचों वार्ड 'रोहिणी सी, शालीमार बाग, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी, चौहान बांगड़' के नतीजे आज 3 मार्च को जारी हो चुके हैं और हार-जीत का फैसला भी हो गया है। इन चुनावों में सत्‍ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) विजयी हुई है, एक सीट पर कांग्रेस का कब्‍जा और भाजपा काे हार का सामना करना पड़ा।

5 वार्ड में से 4 में AAP जीती :

- त्रिलोकपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी (AAP) उम्मीदवार विजय कुमार ने 4,986 वोट से जीत दर्ज की। कुल वोट 12,845 मिले एवं BJP उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट मिले।

- शालीमार बाग वार्ड से आम आदमी पार्टी (AAP) उम्मीदवार सुनिता मिश्रा ने 2705 वोट से जीत दर्ज की। कुल वोट 9764 मिले एवं BJP उम्मीदवार सुरभी जाजू को 7059 वोट मिले।

- रोहिणी-C सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार रामचंद्र 2985 वोट से जीते, आप उम्मीदवार रामचंद्र को 14,388 वोट मिले एवं बीजेपी उम्मीदवार राकेश को 11,343 वोट मिले।

- कल्याणपुरी में आम आदमी पार्टी (AAP) उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज की, उन्हें कुल 14302 वोट मिले हैं एवं दूसरे नंबर पर रहे BJP उम्मीदवार सिया राम को 7259 मिले हैं।

- पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जुबेर अहमद विजयी हुए. अहमद 10,642 वोट से जीते हैं कांग्रेस उम्मीदवार को कुल 16,203 वोट मिले एवं दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी (AAP) के मोहम्मद इशराक को 5561 वोट मिले।

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में जश्न मना रहे हैं।

CM केजरीवाल की राजनीति पर जताया भरोसा :

चुनाव परिणाम पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा- दिल्ली की जनता ने नगर निगम उप चुनाव में 5 में से 4 सीटें देकर जिस तरह अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति पर भरोसा जताया है और जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ किया है, उससे ये बात साफ हो गई कि नगर निगम के 15 साल के बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब बहुत तंग आ चुकी है और अब चाहती है पूरी तरह से झाड़ू लगाकार भाजपा को साफ कर दिया जाए और यह बात इस बात का संकेत है कि जनता क्या चाहती है।

AAP कार्यकर्ताओं को दी बधाई :

साथ ही दिल्‍ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा-

एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई! बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है, अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी।
दिल्‍ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT