दिल्ली को जी 20 की तर्ज पर चमकाएंगे
दिल्ली को जी 20 की तर्ज पर चमकाएंगे  Raj Express
दिल्ली

दिल्ली को जी 20 की तर्ज पर चमकाएंगे, मंत्री आतिशी ने साकेत का दौरा और सड़कों-फुटपाथों का किया निरीक्षण

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने साकेत का दौरा किया और सड़कों और फुटपाथों का निरीक्षण किया है।

इस दौरान दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा है कि, "दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का निर्देश है कि जैसे जी 20 के लिए हमने दिल्ली के कुछ हिस्सों को सुंदर बनाया और चमकाया वैसा ही हम पूरी दिल्ली में करेंगे। यहां कुछ हिस्सों में सड़क ठीक हैं कहीं नहीं है, कहीं पर पौधे हैं कहीं नहीं हैं ऐसा ही पूरी दिल्ली में है।

अब हम पूरी दिल्ली को जी 20 की तर्ज पर चमकाएंगे। पिछले 6-8 महीने से सिर्फ जी 20 के इलाकों में ही काम हो रहा था अब वैसा ही काम पूरी दिल्ली में होगा। हम फव्वारों और Statues सहित PWD की संपत्ति की देखभाल के लिए एक टीम नियुक्त करेंगे।
दिल्ली की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी

मंत्री आतिशी ने आगे यह दावा भी किया गया है कि, जिस तरह दिल्ली सरकार के विभागों और एमसीडी ने मिलकर सम्मेलन वाले इलाकों में सड़कों के सौंदर्यीकरण, रखरखाव, लाइटिंग व हरित क्षेत्र विकसित किया है, उसी तर्ज पर अब बाकी सड़कों को भी सुंदर व स्वच्छ बनाया जाएगा। सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए दिल्लीवालों को बधाई। दिल्ली सरकार, एमसीडी, एनडीएमसी, दिल्ली पुलिस के सामूहिक प्रयास और दिल्लीवालों के सहयोग से यह आयोजन सफल हो सका। मेहमानों का स्वागत करने के लिए दिल्ली में बड़े स्तर पर सौंदर्यीकरण किया गया। बहुत सी सड़कें बनीं और उन्हें रीडिजाइन किया गया व बड़े स्तर पर हरित क्षेत्र विकसित किया गया। शानदार लाइट व फव्वारे लगाए गए।

उन्‍होंने कहा- केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि हम पूरी दिल्ली में लोक निर्माण विभाग की करीब 1400 किलोमीटर सड़कों का सौंदर्यीकरण, उनका रखरखाव, हरित क्षेत्र समेत अन्य काम भी जी-20 की तर्ज पर करेंगे। इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की है, उसमें इसे आगे पूरी दिल्ली में ले जाने को लेकर चर्चा की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT