जावेद अहमद मट्टू की पुलिस हिरासत बढ़ी
जावेद अहमद मट्टू की पुलिस हिरासत बढ़ी Raj Express
दिल्ली

दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद अहमद मट्टू की बढ़ाई हिरासत

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • अलग - अलग जाँच एजेंसियों कर रही जावेद मट्टू से पूछताछ।

  • 10 लाख का इनामी आतंकी है जावेद अहमद मट्टू।

  • 5 पुलिसकर्मियों की हत्याओं का आरोपी है हिजबुल कमांडर।

नई दिल्ली। हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेटिव आतंकी जावेद अहमद मट्टू पुलिस हिरासत अगले 5 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। जावेद अहमद मट्टू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में उसे शुक्रवार को पेश किया गया। कोर्ट ने सुनवाई कर हिरासत की अवधी बढ़ा दी है।

आतंकी मट्टू पर सुरक्षा एजेंसियों ने 10 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। इसका नाम जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के कई मामलों में शामिल है। आतंकी मट्टू जम्मू कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है। जावेद मट्टू ने साल 2009 से ही हिजबुल मजाहिदीन से जुड़ा था। साथ ये सुरक्षा एजेंसियों के टॉप 10 आतंकी लिस्ट में भी शामिल था। मट्टू काफी लंबे समय से पाकिस्तान में रह रहा था। मट्टू जम्मू-कश्मीर में 5 ग्रेनेड हमलों में भी शामिल था। इसके अतिरिक्त मट्टू अलग-अलग घटनाओं में 5 पुलिसकर्मियों की हत्याओं में भी शामिल था।

जावेद अहमद मट्टू को 5 जनवरी को कोर्ट के सामने पेश किया गया था। इसके बाद मट्टू को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया था। अब मट्टू की हिरासत 5 दिन और बढ़ा दी गई है। पुलिस और सुरक्षा अधिकारी कई मामलों में मट्टू से पूछताछ कर रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT