दिल्‍ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम-स्पेशल सेल ने धर दबोचे जैश के 2 आतंकी
दिल्‍ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम-स्पेशल सेल ने धर दबोचे जैश के 2 आतंकी Social Media
दिल्ली

दिल्‍ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम-स्पेशल सेल ने धर दबोचे जैश के 2 आतंकी

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। आतंकवादी लगातार कुछ न कुछ साजिश की फिराक में रहकर देश की किसी न किसी जगह पर धमाके की ही प्लानिंग रचते रहते हैं और इस बार देश की राजधानी दिल्‍ली को दहलाने की बड़ी साजिश रची गई, लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन आतंकियों से को ही धर दबोचा व साजिश नाकाम कर दी।

जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकवादी गिरफ़्तार :

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात जैश-ए-मोहम्मद के दो मुस्लिम आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, ये दोनों दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान अब्दुल लतीफ और अशरफ खटाना के रूप में हुई है, जिनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक एवं कुछ दस्तावेज भी मिले है। गिरफ्तार आतंकी जम्मू-कश्मीर के बारामूला के रहने वाले हैं और पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम की बड़ी कार्रवाई :

दरअसल, दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस विंग को सराय काले खां में कुछ संदिग्ध लोगों के मौजूद होने की खबर मिली थी। इसके बाद से इन पर नजर रखी जा रही थी। सोमवार रात पुख्ता सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने कार्रवाई करते हुए सोमवार रात 10 बजे के करीब दोनों आतंकियों को सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से धर दबोचा। पुसिल ने इनके पास से पुलिस ने दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

दिल्ली-एनसीआर को दहलाने की थी :

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, इन आतंकियों की साजिश दिल्ली-एनसीआर को दहलाने की थी। कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन की वजह से आतंक के आकाओं ने इन्हें दिल्ली भेजा था, इनके निशाने पर कई VIP लोग थे। तो वीं, पूछताछ के दौरान इन्होंने बताया कि, ''वे ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाना चाहते थे। उन्होंने सीमा पार करने की नाकाम कोशिश की थी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT