दिल्ली हिंसा मामले में PFI के अध्यक्ष और सेक्रेटरी गिरफ्तार
दिल्ली हिंसा मामले में PFI के अध्यक्ष और सेक्रेटरी गिरफ्तार Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

दिल्ली हिंसा मामले में PFI के अध्यक्ष और सेक्रेटरी गिरफ्तार

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। दिल्ली हिंसा मामले की जांच में जुटी पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के अध्यक्ष परवेज और सेक्रेटरी इलियास को गिरफ्तार किया है।

क्‍यों किया गिरफ्तार?

दरअसल, पुलिस ने PFI के अध्यक्ष और सेक्रेटरी को हिंसा भड़काने के आरोपों के चलते इन दोनों को गिरफ्तार किया है। हालांकि, स्पेशल सेल दोनों से लगातार पूछताछ कर रही है। साथ ही फंडिंग मामले को लेकर भी यह पूछताछ की जा रही है।

दिल्‍ली हिंसा मामला :

बता दें कि बीते वर्ष 2019 के आखिरी माह में 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधित कानून (CAA) के नाम पर जमकर विरोध और बवाल मचा था, जिसमें करीब 53 लोगों की मौत, तो वहीं 200 से अधिक लोग घायल हुए थे। इतना ही नहीं इस विरोध के कारण करोड़ों की संपति का भी नुकसान हुआ, क्योंकि उपद्रवियों ने लोगों के घर, दुकान, स्कूल आग के हवाले कर खाक कर दिए गए थे। हालांकि, इस मामले में लगभग 30 से भी अधिक मुकदमे दर्ज हुए थे और 146 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर बहस :

इसके अलावा बीते दिन 11 मार्च को लोकसभा में भी दिल्ली हिंसा मामले पर बहस हुई थी, इस दौरान केंद्र सरकार ये साबित करने की कोशिश कर रही है कि, इस पर जल्द से जल्द काबू पा लिया गया। लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने भी दिल्‍ली पुलिस की तारीफ करते हुए यह कहा कि, दिल्ली पुलिस ने 36 घंटे के अंदर पूरी सिचुएशन को समझ लिया और दंगा रोकने का काम किया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT