दिल्ली में डेंगू के मामलों में इजाफा
दिल्ली में डेंगू के मामलों में इजाफा  Social Media
दिल्ली

दिल्ली में डेंगू के मामलों में इजाफा- अब यह पिछले एक सप्ताह के डेंगू केस का आंकड़ा

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। आतंक मचाने वाली महामारी कोरोना वायरस ने अपने पैर पसार जबरदस्‍त आफत मचा रखी थी, जिससे अब थोड़ी राहत मिली ही थी कि, डेंगू का आतंक मचने लगा। डेंगू तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है, जिससे डेंगू के मामलों में वृद्धि दर्ज हो रही है। दिल्ली में डेंगू के आतंक ने चिंता बढ़ा रखी है, इस बीच आज दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ओर से पिछले एक सप्ताह में मिले डेंगू के मामलों का आंकड़ा सामने आया है।

पिछले एक सप्ताह में सामने आए डेंगू के मामले :

वैसे डेंगू एवं अन्य मौसमी बीमारियों के बढ़ते प्रकोप के चलते नगर निगमों की ओर फॉगिंग और छिड़काव जैसे अभियान तेज किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को डेंगू बुखार के संक्रमण से बचाया जा सके है। हालांकि, डेंगू के आतंक के कारण टेस्टिंग भी हो रही है। तो वहीं, दिल्ली की डेंगू स्थिति की बारे में जानना है तो यहां के डेंगू के मामलों पर गौर करना होगा और राजधानी दिल्‍ली में डेंगू के मामलों का आंकड़ा पिछले एक सप्ताह में 1100 को पार कर चुका है।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ओर से सामने आई जानकारी के अनुसार, ''पिछले एक सप्ताह में डेंगू के 1,171 मामले सामने आए हैं और इस साल अब तक कुल 2,708 मामले सामने आए। पिछले सप्ताह 3 मौत समेत अब तक 9 मौतें हुई हैं।''

बता दें कि, दिल्‍ली में डेंगू के कहर के कारण अस्पताल में भी मरीजों की संख्या बढ़ती दिख रही है, ऐसे में दिल्ली की सरकार द्वारा कोविड आरक्षित बिस्तरों को भी डेंगू मरीज के इलाज में इस्तेमाल करने की मंजूरी दी जा चुकी है। इसके अलावा डेंगू के मामले और ज्यादा न बढ़े, इसी को लेकर 1 नवंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने समीक्षा बैठक कर कुछ निर्देश भी दिए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT