आसन के सामने आकर संसद को बाधित करना ठीक नहीं : डॉ. कर्ण सिंह
आसन के सामने आकर संसद को बाधित करना ठीक नहीं : डॉ. कर्ण सिंह Raj Express
दिल्ली

आसन के सामने आकर संसद को बाधित करना ठीक नहीं : डॉ. कर्ण सिंह

News Agency, राज एक्सप्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. कर्ण सिंह ने संसद में तीन सप्ताह से लगातार चल रहे हंगामे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि सांसदों का बार बार आसन के सामने आना और सदन की कार्यवाही बाधित करना उचित नहीं है।

डॉ. सिंह ने बुधवार को यहां कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद की पुस्तक "आजाद : एन बॉयोग्राफी" का लोकार्पण करते हुए कहा कि संसद में हंगामा कर आये दिन सदन के बीचों बीच आना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सदस्य बार बार 'कुएं' में क्यों चले जाते हैं यह बात समझ नहीं आती है।

उन्होंने कहा, "संसद ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा के लिए होती है। वहा देश के समक्ष मौजूद समस्याओं पर चर्चा होनी चाहिए, लेकिन संसद में कोई न बोलता है और न कोई सुनता है। सदस्यों को बात बात पर 'वेल' में जाना ठीक नहीं है।"

कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद के राजनीतिक करियर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा "श्री आजाद ने विपक्ष के नेता की भूमिका प्रतिष्ठा और सम्मान के साथ निभाई है। यही नहीं कांग्रेस पार्टी में वह ऐसा नेता रहे हैं, जिन्होंने महासचिव के रूप में हर प्रांत के प्रभारी की भूमिका निभाई। श्री आजाद एक प्रभावशाली राजनेता रहे हैं और उन्होंने जम्मू- कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में जो काम किया है, उसको लोग आज भी याद करते हैं।"

श्री आजाद ने कहा कि उनके पास बहुत कुछ मैटर है और इस किताब से ज्यादा उनके पास अगली पुस्तक में लिखने के लिए बाकी बचा है। उनका कहना था कि जीवन भर वह राजनीति में व्यस्त रहे और कभी समय नहीं मिला, लेकिन कोरोना के दौरान उन्हें जो वक्त मिला उसका उन्होंने पुस्तक लिखने के लिए इस्तेमाल किया।

उन्होंने राजनीति में आ रहे युवाओं से कहा, "युवा एमपी, एमएलए बनने का सपना लेकर राजनीति में आते हैं, लेकिन एमपी एमएलए बनना आसाना नहीं है। राजनीति में मरने तथा भूखे रहने के लिए भी तैयार रहना चाहिए।"

कार्यक्रम में जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, जनता दल यू के के सी त्यागी, द्रविड़ मुन्नत्र कषगम (द्रमुक) की कनिमौजी, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटी के प्रफल्ल पटेल, पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी, शिव सेना की प्रियंका चतुर्वेदी सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT