डॉ.हर्षवर्धन ने दक्षिण-पूर्व एशिया के प्रतिनिधियों के साथ किया योग
डॉ.हर्षवर्धन ने दक्षिण-पूर्व एशिया के प्रतिनिधियों के साथ किया योग Sushil Dev
दिल्ली

डॉ.हर्षवर्धन ने दक्षिण-पूर्व एशिया के प्रतिनिधियों के साथ किया योग

Author : Sushil Dev

राज एक्सप्रेस। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन से संबंधित दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय समिति के 72वें अधिवेशन में नई दिल्ली आए प्रतिनिधियों ने लोधी गार्डन में प्रातः भ्रमण किया और नई दिल्ली पालिका परिषद द्वारा आयोजित योगासन कार्यक्रम में भी भाग लिया।

पर्यावरण शिक्षा यात्रा भी निकली

इस अवसर पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष विजय कुमार देव और सचिव श्रीमती रश्मि सिंह ने सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया और उनके साथ योगासन कार्यक्रम में भाग लिया। आज लोधी गार्डन में NDMC विद्यालयों के बच्चों द्वारा एक पर्यावरण शिक्षा यात्रा का भी आयोजन किया, ताकि बच्चों को प्राकृतिक वातावरण के प्रति जागरूक करके उन्हें प्रकृति के समीप लाया जा सके। इस यात्रा का मकसद बच्चों को उद्यान के विभिन्न भागों से परिचित कराते हुए उनमें जल पुनर्चक्रण, सांस्कृतिक-विरासत, स्मारकों और वनस्पति तथा जीवों में रूचि विकसित करना है।

बच्चों से किया फिट इंडिया संवाद

डा. हर्षवर्धन ने इस अवसर पर बच्चों से संवाद किया और विचार-विनिमय के दौरान उन्होंने फिट इंडिया मूवमेंट, पर्यावरण संरक्षण, मानव के अस्तित्व के लिए पेड़ पौधों की आवश्यकता आदि विषयों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने परिषद द्वारा दिव्यांगों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनाये गए विशेष ओपन जिम को भी देखा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT