दिल्ली में एक हफ्ते में दूसरी बार भूकंप से थर्राई धरती
दिल्ली में एक हफ्ते में दूसरी बार भूकंप से थर्राई धरती PriyankanSahu -RE
दिल्ली

दिल्ली में एक हफ्ते में दूसरी बार भूकंप से थर्राई धरती

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। इस साल 2020 में कोरोना के संकट काल के बीच प्राकृतिक आपदा ने भी जबरदस्‍त क्रोध बरपा रखा है, धरती के नीचे हलचल लोगाें लगातार डरा रही है। लगातार भूकंप की खबरें सामने आ रही हैं। तो वहीं कड़कड़ाती ठंड के बीच एक हफ्ते में दूसरी बार दिल्‍ली की धरती कांपी है, जिससे लोगों में दशहत फैल गई।

2.3 की तीव्रता से आया भूकंप :

दरअसल, आज 25 दिसंबर को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में आठ दिनों के अंदर दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस हुए, भूकंप के झटके इस बार नांगलोई में महसूस किए गए हैं। फिलहाल भूकंप से किसी भी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 2.3 रिक्टर स्केल पर मापी गई। भूकंप के हल्‍के झटके नांगलोई में सुबह करीब 5 बजे के करीब महसूस किए गए।

दिल्‍ली में इस साल 51 बार आया भूकंप :

नेशनल सेंटर फॉर सीस्‍मोलॉजी (NCS) की वेबसाइट के डेटा के अनुसार, इस साल 2020 में दिल्‍ली या उसके 200 किलोमीटर के दायरे में कुल 51 छोटे-मध्‍यम तीव्रता के भूकंप आने से धरती डोली है।

बता दें कि, कोरोना के दौर में देश-दुनिया में लगातार ही भूकंप आने से धरती कांप रही है और भूकंप के झटकों के कारण लोगों के मन में दहशत बढ़ रही है। हालांकि, इस दौरान भूकंप से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT