Excise Policy Case
Excise Policy Case Raj Express
दिल्ली

Excise Policy Case : CM अरविंद केजरीवाल और के. कविता की हिरासत 7 मई तक बढ़ी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 7 मई को वर्चुअली कोर्ट में पेश किए जाएंगे दोनों नेता।

  • ईडी और सीबीआई कर रहीं हैं मामले की जांच।

Excise Policy Case : दिल्ली। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उत्पाद शुल्क नीति मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बीआरएस नेता के. कविता और चनप्रीत सिंह की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ा दी है। सभी आरोपियों को तिहाड़ से वर्चुअली कोर्ट में पेश किया गया था। अदालत ने उत्पाद शुल्क नीति मामले से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत भी 7 मई तक बढ़ा दी है।

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका भी लगाई थी। उच्च न्यायालय द्वार अपील रद्द कर दिए जाने के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। अभी मामला अदालत में है। वहीं बीआरएस नेता के. कविता को भी उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था। तिहाड़ जेल में सीबीआई ने उन्हें इसी मामले में गिरफ्तार कर लिया था।

बता दें कि, इस मामले में ईडी ने पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और सांसद संजय सिंह समेत कई आप नेताओं को गिरफ्तार किया था। संजय सिंह को 2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी। इसके अलावा BRS नेता के. कविता को ED अधिकारियों ने उनके आवास से गिरफ्तार किया था।

गौरतलब है कि, ईडी की मनी लॉन्ड्रिंग जांच 2021-22 के लिए दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं के संबंध में 17 अगस्त, 2022 को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज एक मामले से शुरू हुई है। जबकि सीबीआई ने मामला 20 जुलाई, 2022 को उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा की गई शिकायत पर दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT