पूर्व पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह और PM नरेंद्र मोदी
पूर्व पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह और PM नरेंद्र मोदी Raj Express
दिल्ली

Farmer Protest 2024 : पूर्व पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की PM नरेंद्र मोदी से किसानों के मुद्दों पर चर्चा

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दोनों नेताओं के बीच पंजाब की समस्याओं पर हुई चर्चा।

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साझा की मुलाकात की तस्वीरें।

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार को किसानों के मुद्दों पर चर्चा हुई। यह चर्चा ऐसे समय पर हुई है जब केंद्र सरकार और किसानों के बीच चौथे दौर की वार्ता भी विफल हो गई है। पूर्व पंजाब मुख्यमंत्री ने पीएम के साथ मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए बताया कि, किसानों से संबंधित मुद्दों पर प्रधानमंत्री से चर्चा हुई। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच पंजाब की समस्याओं पर भी बात हुई।

बुधवार से दिल्ली चलो मार्च दोबारा शुरू हो रहा है। किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा 5 साल के लिए 4 फसलों पर MSP के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। किसानों का कहना है कि, वे सवामीनाथन रिपोर्ट द्वारा दी गई अनुशंसा से कम और किसी बात पर राजी नहीं होंगे। दो दिन से किसानों का दिल्ली चलो मार्च होल्ड पर था। किसान नेताओं का कहना है कि, बुधवार सुबह 11 बजे से दोबारा यह मार्च शुरू करेंगे।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किसानों से चौथे दौर की वार्ता एके बाद कहा था कि, पांच साल के लिए सरकारी एजेंसियों द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य पर दाल, मक्का और कपास की फसल खरीदने का प्रस्ताव है। मंत्रियों के साथ बैठक के बाद किसान नेताओं ने कहा था कि वे सोमवार और मंगलवार को अपने मंचों पर सरकार के प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे और उसके बाद आगे की कार्रवाई तय करेंगे।

किसान मंचों ने चर्चा के बाद केंद्र सरकार के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। दरअसल किसान स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने अलावा पेंशन, ऋण माफी, बिजली दरों में कटौती, पुलिस मामलों को वापस लेने और 2021 के लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों के लिए "न्याय" की मांग कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT