भारत-पाकिस्तान वार्ता पर फारूक अब्दुल्ला का बयान
भारत-पाकिस्तान वार्ता पर फारूक अब्दुल्ला का बयान Raj Express
दिल्ली

भारत-पाकिस्तान वार्ता पर फारूक अब्दुल्ला का बयान, बातचीत बेहद जरूरी नहीं तो गाजा, फिलिस्तीन जैसा ही होगा हश्र

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • भारत-पाकिस्तान वार्ता पर फारूक अब्दुल्ला का बयान

  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच विवादों को सुलझाने के लिए बातचीत करना बेहद जरूरी है: फारूक अब्दुल्ला

  • फारूक अब्दुल्ला ने कहा, भारत-पाकिस्‍तान के बीच वार्ता नहीं हुई, तो इसका परिणाम गाजा-फिलिस्‍तीन जैसा ही होगा

दिल्‍ली, भारत। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने आज मंगलवार को भारत-पाकिस्तान वार्ता को लेकर बड़ा बयान दिया है।

इस दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा- भारत और पाकिस्‍तान के बीच विवादों को सुलझाने के लिए बातचीत करना बेहद जरूरी है। अगर भारत और पाकिस्‍तान के बीच वार्ता नहीं हुई, तो इसका परिणाम गाजा और फिलिस्‍तीन जैसा ही होगा। गाजा पट्टी में इस समय इजरायल और हमास के बीच जंग हो रही है, जिसमें 20 हजार से ज्‍यादा लोगों की अभी तक मौत चुकी।

इतना ही नहीं सालों से चले आ रहे विवादों को सुलझाने के लिए पाकिस्तान से बात न किए जाने को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना करते हुए यह बात भी कही है कि, ''जब त‍क बातचीत शुरू नहीं होती, हमारा भी गाजा जैसा ही हश्र हो सकता है। मीडिया से बात करते हुए श्रीनगर के सांसद ने भारत-पाकिस्तान संबंधों पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बयान का उल्लेख किया- हम अपने दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन अपने पड़ोसी नहीं।"

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि युद्ध अब कोई विकल्प नहीं है और मामलों को बातचीत के जरिए हल किया जाना चाहिए. बातचीत कहां है...? नवाज शरीफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं और वे कह रहे हैं कि हम (भारत से) बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन क्या कारण है कि हम बात करने के लिए तैयार नहीं हैं?
नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT