FEMA Case
FEMA Case RE
दिल्ली

FEMA Case : ईडी के समन को स्किप कर चुनाव प्रचार जारी रखेंगी टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • ईडी के समन को स्किप कर चुनाव प्रचार जारी रखेंगी महुआ मोइत्रा

  • आज उन्हें दिल्ली आकर पेश होने का ईडी ने समन भेजा था

  • विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम मामले में ईडी को करनी थी पूछताछ

दिल्ली। विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा को ईडी ने कल समन जारी किया था। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए 28 मार्च यानी आज पेश होने के लिए कहा था, लेकिन महुआ ने कहा कि वह गुरुवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र कृष्णनगर में प्रचार करेंगी। पिछले साल दिसंबर में महुआ को "अनैतिक आचरण" के कारण लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था, लेकिन पार्टी ने उन्हें कृष्णानगर से दूसरी बार उम्मीदवार के तौर पर उतारा है।

चुनाव प्रचार में रहूंगी बिजी - महुआ मोइत्रा

महुआ मोइत्रा ने ईडी के समन को लेकर कहा कि वह दोपहर में कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार के लिए निकलेंगी। उन्हें ईडी ने पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह आधिकारिक काम का हवाला देकर उपस्थित नहीं हुईं थी। ईडी ने बुधवार को महुआ मोइत्रा और दुबई के कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को फेमा मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया था। मामले में अनिवासी बाहरी (एनआरई) खाते से जुड़े लेनदेन के साथ-साथ कई अन्य विदेशी प्रेषण और फंड ट्रांसफर शामिल हैं। दोनों को 28 मार्च यानी की आज दिल्ली में बुलाया गया था। इसके आलावा भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश देने के कुछ दिनों बाद शनिवार को सीबीआई ने कैश-फॉर-क्वेरी मामले के संबंध में उनके परिसर पर छापा मारा था।

क्या है पूरा मामला ?

महुआ के खिलाफ NRI खाते से जुड़े लेनदेन की जांच की जा रही है। झारखंड से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ पर कई आरोप लगाए थे कि महुआ ने कारोबारी हीरानंदानी से महंगे गिफ्ट और पैसे लेकर अदाणी समूह और प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछा था जिसके बाद उन्हें लोकसभा से निष्काषित कर दिया गया था। कैश फॉर क्वेरी मामले में सासंद महुआ मोइत्रा को बड़ा झटका देते हुए बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी सरकारी गवाह बन थे। हीरानंदानी ने कहा था कि उन्होंने अडाणी ग्रुप के बारे में संसद में सवाल उठाने के लिए महुआ को पैसे दिए थे। हीरानंदानी समूह के सीईओ दर्शन हीरानंदानी ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया था कि महुआ ने पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए उद्योगपति गौतम अडाणी पर निशाना साधा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT