सिटीजन केयर होम में सुबह-सुबह आग का तहलका
सिटीजन केयर होम में सुबह-सुबह आग का तहलका Social Media
दिल्ली

दिल्‍ली: सीनियर सिटीजन केयर होम में सुबह-सुबह आग का तहलका

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से आज रविवार को नववर्ष 2023 के पहले दिन आगजनी की बड़ी खबर सामने आई है कि, यहां एलआई ग्रेटर कैलाश II के ई ब्लॉक में स्थित सीनियर सिटीजन केयर होम में भीषण आग ने तहलका मचाया है।

आग की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई :

बताया जा रहा है कि, ई ब्लॉक में स्थित सीनियर सिटीजन केयर होम में भीषण आग की घटना आज सुबह-सुबह करीब 5.15 बजे के आस-पास हुई है। इस दौरान आग की लपटों को देख इस बारे में दमकल की टीम और पुलिस को सूचना दी गई। तो वहीं, सूचना के बाद दमकल की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का अभियान शुरू किया।, लेकिन फिर भी इस हादसे में 2 लाेगों की मौत हो गई है।

दिल्ली फायर सर्विस ने आग की घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, "एलआई ग्रेटर कैलाश II के ई ब्लॉक में स्थित सीनियर सिटीजन केयर होम में आग लग गई। मौके पर दमकल अधिकारी व पुलिस मौजूद हैं। घटना 2 लोगों की मौत हो गई और 6 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग पर काबू पा लिया गया है।"

13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जिसमें से एक की हालत गंभीर है जिसे मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जितने लोगों को बचाया गया है उनमें वरिष्ठ नागरिक हैं और उनके अटेंडेंट भी हैं। इस घटना में 2 महिला की मृत्यु हुई है और आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।
चंदन चौधरी, पुलिस उपायुक्त, दक्षिण दिल्ली

इसके अलावा अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, एलआई ग्रेटर कैलाश II के ई ब्लॉक में स्थित सीनियर सिटीजन केयर होम में लगी आग पर काबू पाने के लिए सुबह करीब 5.15 बजे फोन आया। इसक बाद चार दमकल गाड़ियों को तत्काल तैनात किया गया, आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन आग के चपेट में आने के बाद दोनों पीड़ितों की मौत हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT