Delhi Paper Printing Press Fire
Delhi Paper Printing Press Fire Social Media
दिल्ली

दिल्‍ली: पेपर प्रिंटिंग प्रेस में अग्निकांड, दर्जनों दमकलें मौजूद

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • दिल्‍ली के पटपड़गंज इलाके में भीषण आग

  • पेपर प्रिंटिंग प्रेस में आग की घटना

  • घटनास्थल पर दमकल की 30 गाड़ियां पहुँची

  • भीषण आग के कारण एक शख्स की मौत

राज एक्सप्रेस। बीते कुछ दिनों से राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण आग की एक के बाद एक कई घटनाएं सामने आईं हैं और आज फिर से यहां के औद्योगिक क्षेत्र में आग ने तांडव मचा दिया है। जी हां! आज गुरुवार की सुबह फिर एक अग्निकांड (Delhi Paper Printing Press Fire) सामने आया है, जहां आग लगी है उस फैक्ट्री में प्रिंटिंग का काम होता था।

पेपर प्रिटिंग प्रेस में आग का कहर :

अब आग ने पूर्वी दिल्‍ली के पटपड़गंज इलाके में एक पेपर प्रिंटिंग प्रेस में कहर मचाया, जिसमें एक शख्स की मौत होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है इस भीषण आग के धुएं के कारण दम घुटने से शख्स की जान गई है।

आग बुझाने में जुटे 35 दमकल कर्मी :

हालांकि जैसे ही दमकल विभाग को आग की घटना की जानकारी मिली, तो घटनास्थल पर तुरंत ही दमकल की 30 गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है, घटनास्थल पर लगभग 35 दमकल कर्मी मौजूद हैं, फिर भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है, लेकिन आग बुझाने की कोशिश जारी है।

कैसे लगी आग?

दिल्‍ली के पटपड़गंज इलाके में आग कैसे लगी है, इस बारे में अभी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। इमारत में अभी कई लोगों के फंसे होने के आशंका जताई गई है, जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है, पुलिस जांच में जुटी है एवं आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि, पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र पूर्वी दिल्ली का बड़ा औद्योगिक इलाका है, आनंद विहार से सटे इस इलाके में कई इंडस्ट्रियल यूनिट हैं और यहां हजारों की संख्या में लोग काम करते हैं। कई छोटी-बड़ी फैक्ट्रियों में यहां दिन-रात ही काम चलता रहता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT