दिल्ली : प्रताप नगर फैक्ट्री में आग-बेकाबू आग बुझाने में जुटी अग्निशमन की टीम
दिल्ली : प्रताप नगर फैक्ट्री में आग-बेकाबू आग बुझाने में जुटी अग्निशमन की टीम Social Media
दिल्ली

दिल्ली:प्रताप नगर फैक्ट्री में आग-बेकाबू आग बुझाने में जुटी अग्निशमन की टीम

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में फैली महामारी कोरोना वायरस का कहर कम हो ही रहा था, लेकिन ये वायरस ने अपने कदम फिर पलटकर अपना खौफ दिखा रहा है। इसी बीच आगजनी जैसी घटनाएं भी तहलका मचा रही हैं। किसी न किसी राज्‍य की फैक्‍ट्रियों में भीषण आग लगने की खबरें सामने आ रही हैं। अब शनिवार तड़के दिल्ली के प्रताप नगर इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में आग भभकी है।

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग :

देश की राजधानी दिल्ली के प्रताप नगर में जिस फैक्ट्री में भीषण आग लगी है, वो प्लास्टिक की फैक्ट्री है। यहां पर बैग, बच्चों के खिलौने, कॉस्मेटिक्स का सामान बनाया जाता है। इसके साथ ही कुछ अन्य काम भी होते हैं। इस दौरान इस फैक्ट्री में भयानक आग लग गई, आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां घटनास्‍थल मौके पर पहुंची।

हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल :

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा मेट्रो के पिलर नंबर 92 के पास हुआ है, जिस वक्‍त आग की घटना हुई उस दाैरान फैक्ट्री में करीब 35 से 40 की संख्या में मजदूर थे और सोए हुए थे। तो वहीं, शनिवार तड़के हुए आग के इस हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया, सभी लोग वक्त रहते बाहर आ गए। हादसे के बाद फायर ब्रिगेड की 28 गाड़ियों की तैनाती की गई है, आग बेकाबू होकर फैक्ट्री के 2 फ्लोर को अपनी चपेट में ले चुकी है।

राहत और बचाव दल को मिली फ्लोर से एक जली हुई लाश :

बताया जा रहा है कि, घटनास्‍थल पर राहत और बचाव दल को पहले फ्लोर से एक जली हुई लाश मिली है। अग्निशमन विभाग की टीम आग बुझाने और फैक्ट्री में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य चला रही है। तो वहीं, दमकल की 28 गाड़ियां आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। आग की घटना कैसे हुई, फिलहाल अभी तक आग लगने की कोई वजह का पता नहीं लग पाया है। फैक्ट्री में प्लास्टिक और नेल पॉलिश मैटेरियल होने की वजह से आग बेकाबू हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT