दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट पर भीषण आग से चारों तरफ धुएं की धुंध
दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट पर भीषण आग से चारों तरफ धुएं की धुंध Social Media
दिल्ली

दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट पर भीषण आग से चारों तरफ धुएं की धुंध

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में बेकाबू महामारी कोरोना वायरस के बीच प्रदूषण से ही हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में स्थित कूड़े के पहाड़ में अचानक भीषण आग लगने के बाद चारों तरफ धुआं ही धुआं फैला हुआ है।

दमकल विभाग के 10 वाहन मौके पर मौजूद :

दिल्ली में गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगने की सूचना पाते ही दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। दमकल विभाग के कम-से-कम 10 वाहन मौके पर मौजूद हैं। हालांकि, अभी आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। कूड़े के कारण आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी समस्या हो रही है। दमकल के अधिकारियों को आशंका है कि, ''कूड़े में गैस का गुबार बनने से आग लगी होगी। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है।''

कूड़े के पहाड़ पर बढ़ती जा रही आगे :

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर मंगलवार रात को लगी आग धीरे-धीरे कूड़े के पहाड़ पर बढ़ती जा रही है। आग लगने से आस-पास के इलाकों में धुआं छाया हुआ है और धुंए के कारण लोगों को सांस लेना दूभर हो गया है। आलम यह है कि, आग लगने के बाद धुएं के कारण रातभर लोग सो नहीं सके हैं। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, "मंगलवार रात 9:56 मिनट पर आग लगने की जानकारी मिली। इसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया।''

गंभीर श्रेणी में वायु गुणवत्ता :

गौरतलब है, दिल्ली की वायु गुणवत्ता बिगड़कर 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गई है। दिल्‍ली के लोग पहले से ही प्रदूषण की मार झेल रहे थे और अब दिल्ली के इस इलाके में कूड़े के पहाड़ से उठने वाला धुआं लोगों की परेशानी को थोड़ा और बढ़ा सकता है। बता दें, लैंडफिल एक ऐसे क्षेत्र को कहा जाता है, जहां बड़ी मात्रा में अपशिष्ट पदार्थों को डाला जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT