देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, लड़ने के लिए सरकार ने दी सलाह
देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, लड़ने के लिए सरकार ने दी सलाह Social Media
दिल्ली

देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, लड़ने के लिए सरकार ने दी सलाह

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अपने पैर पसार चुका है। वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए तैयारी कर ली है। दरअसल, बुजुर्ग और दस साल से कम उम्र के बच्चों को घर पर रहने की सलाह दी है।

सरकार ने दी सलाह :

आपको बता दें कि, सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए 65 साल से ज्यादा के बुजुर्ग और दस साल से काम उम्र के बच्चों को घर पर रहने की सलाह दी है। कोरोना वायरस से बचने के लिए बुजुर्ग और बच्चों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है।

बता दें कि, देश के 17 राज्यों में कोरोना ने दस्तक दे दी है और मामलों की संख्या 173 हो गयी है। इनमें से चार की मौत भी हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर दो लाख के पार हो गई है।

देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत :

देश में कोरोना वायरस से चौथी मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि, पंजाब में कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। इससे पहले दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र में एक-एक मौत का मामला सामने आ चुका है। देश में गुरुवार को कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 180 तक पहुंच गई है जिसमें 15 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

बिहार में 50 लोगों के इकट्टा होने पर रोक :

बिहार में सभी सार्वजनिक स्थानों जैसे पर्यटन स्थलों, हवाई अड्डों, स्पा, खेल के मैदान, पार्क, जिम आदि को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है, 50 लोगों के इकट्ठे होने पर कार्रवाई होगी।

लॉकडाउन की खबरें अफवाह :

आज रात 8 बजे राष्ट्र के नाम अपने विशेष सम्बोधन में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को इंतजामों के प्रति आश्वस्त करने की कोशिश करेंगे, इस बीच उनके सम्बोधन को लेकर तमाम अटकलें भी लगने लगी हैं। लोग मान रहे हैं कि, प्रधानमन्त्री 'लॉक डाउन' जैसे किसी सख्त कदम का ऐलान कर सकते हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई तरह की अफवाहें भी फैलने लगी हैं। अफवाह इस बात की भी है कि, पीएम मोदी रात 8 बजे लॉकडाउन का ऐलान करेंगे, लेकिन सूत्रों का कहना है कि, पीएम मोदी राष्ट्र को संबोधन के दौरान लॉकडाउन का ऐलान नहीं करेंगे। लॉकडाउन की खबरें गलत हैं। लॉकडाउन की अफवाहों के जरिए पैनिक पैदा करने की अनावश्यक कोशिश की जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT