अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू
अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू  Raj Express
दिल्ली

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, गोगोई बोले-PM ने संसद में न बोलने का मौन व्रत ले लिया, हमारे पास है 3 सवाल...

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू

  • राहुल गांधी की जगह गौरव गोगोई ने अविश्वास प्रस्ताव की शुरुआत की

  • प्रधानमंत्री ने संसद में न बोलने का मौन व्रत ले लिया है: गौरव गोगोई

दिल्‍ली, भारत। लोकसभा में मणिपुर हिंसा पर केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरूआत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने नहीं बल्कि कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 सवाल पूछे है।

इस दौरान लोकसभा में कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा- प्रधानमंत्री ने संसद में न बोलने का मौन व्रत ले लिया है। इसलिए उनकी चुप्पी तोड़ने के लिए हमें अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा। हमारे पास उनके लिए तीन सवाल हैं-

1. वे आज तक मणिपुर क्यों नहीं गए?

2. आख़िरकार मणिपुर पर बोलने में लगभग 80 दिन क्यों लग गए और जब वे बोले तो सिर्फ़ 30 सेकंड के लिए?

3. प्रधानमंत्री ने अब तक मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया?

मैं प्रस्ताव पेश करता हूं कि यह सदन सरकार में अविश्वास व्यक्त करता है। I.N.D.I.A. मणिपुर के लिए यह प्रस्ताव लाया है, मणिपुर न्याय चाहता है। प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर पर ही नहीं अडानी मुद्दे पर भी मौन रहे। चीन पर भी मौन हैं, पीएम मोदी को अपनी भूल कबूल नहीं है।
कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई

आगे उन्‍होंने यह भी कहा- प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना होगा कि उनकी डबल इंजन सरकार, मणिपुर में उनकी सरकार विफल हो गई है। इसीलिए, मणिपुर में 150 लोगों की मृत्यु हुई, लगभग 5000 घर जला दिए गए, लगभग 60,000 लोग राहत शिविरों में हैं और लगभग 6500 FIR दर्ज की गई हैं। राज्य के CM, जिन्हें बातचीत का, शांति और सद्भाव का माहौल बनाना चाहिए था, उन्होंने पिछले 2-3 दिनों में भड़काऊ कदम उठाए हैं जिससे समाज में तनाव पैदा हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT