बैठक के बाद बोले गोपाल राय
बैठक के बाद बोले गोपाल राय  Social Media
दिल्ली

बैठक के बाद बोले गोपाल राय- वाहनों और बायोमास बर्निंग के कारण प्रदूषण हो रहा, 2-3 महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली में बेकाबू प्रदूषण को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने की बैठक

  • 36% वाहनों और 31% बायोमास बर्निंग के कारण प्रदूषण हो रहा है: गोपाल राय

  • गोपाल राय बोले- ग्रैप 4 को फिर से लागू करने की संभावना कम

दिल्‍ली, भारत। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बेकाबू प्रदूषण को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय लगातार एक्‍शन में है। इस बीच अब आज शुक्रवार को उन्‍होंने फिर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद बताया कि, दिल्ली में प्रदूषण को लेकर आज फिर से बठक की गई, पराली जलने की घटनाएं काफी कम हो गईं है लेकिन प्रदूषण का स्तर कम नहीं हो रहा है। एक बार फिर हवा की गति कम होने से प्रदूषण में इजाफा हुआ है। बैठक में सभी विकल्पों पर विचार किया गया।  

36% वाहनों और 31% बायोमास बर्निंग के कारण प्रदूषण हो रहा है। 2-3 महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। GRAP-3 के तहत वाहनों को मॉनिटर करना, आग की घटनाओं को लेकर संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि विशेष रूप से मॉनिटर किया जाए। अगले 2 दिनों तक स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी 27 नवंबर के बाद पर्यावरण में बदलाव हो सकता है।
पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

ग्रैप 4 को फिर से लागू करने की संभावना कम :

आगे उन्‍होंने यह भी कहा है कि, ग्रैप (GRAP 4) को फिर से लागू करने की संभावना कमअभी ग्रैप 4 (GRAP 4) को फिर से लागू करने की संभावना कम है, परिस्थितियों के अनुकूल सभी विकल्पों पर मंथन के बाद अंतिम फैसला लेंगे। इस दौरान संबंधित विभागों की सभी पहलुओं को लेकर सतर्क रहेंगे और जरूरत के मुताबिक अहम फैसले लेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT