पर्यावरण मंत्री गोपाल राय
पर्यावरण मंत्री गोपाल राय RE
दिल्ली

छठ पूजा को लेकर दिल्ली में तैयारियां की जा रही हैं, इस बार भी 1000 से ज्यादा जगह पूजा का आयोजन होगा: गोपाल राय

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छठ पूजा को लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का बयान।

  • गोपाल राय ने कहा- छठ पूजा को लेकर दिल्ली में तैयारियां की जा रही हैं।

  • गोपाल राय ने यमुना के पानी में गंदगी पर कहा- उसको लेकर भी टीमों ने काम शुरू कर दिया है।

दिल्ली, भारत। देशभर में 17 नवंबर 2023 को छठ पूजा मनाया जाएगा। चार दिनों तक चलने वाला यह पर्व सभी के लिए बहुत खास होता है। हिंदू धर्म में इसका विशेष महत्व होता है। पंचांग के अनुसार, छठ पूजा का यह पर्व हर साल कार्तिक मास में शुक्ल पक्ष की षष्ठी को मनाया जाता है। इसे साल के सबसे बड़े त्योहार के रूप में भी देखा जाता है। हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली में छठ पूजा की तैयारियां जोरों-शोरों से की जा रही है। इसी बीच छठ पूजा की तैयारियों को लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने जानकारी दी है।

गोपाल राय ने कही यह बात:

बता दें कि, राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में छठ पूजा को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसको लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि, "छठ पूजा को लेकर दिल्ली में जगह-जगह तैयारियां की जा रही हैं, इस बार भी 1000 से ज्यादा जगह छठ पूजा का आयोजन होगा।"

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने यमुना के पानी में गंदगी पर कहा कि, "उसको लेकर भी टीमों ने काम शुरू कर दिया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, "2-3 दिनों तक हवा की गति में ठहराव रहेगा जिसके बाद हवा की गति बढ़ सकती है। जिससे (वायु प्रदूषण) सुधार देखा जा सकता है।"

कृत्रिम बारिश पर बोले गोपाल राय:

वहीं, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कृत्रिम बारिश पर कहा कि, "अगले 2-3 दिन की स्थिति का निरीक्षण करने के बाद इस फैसले पर पहुंचा जा सकता है। अगर प्रदूषण का स्तर 'गंभीर'+ श्रेणी की तरफ बढ़ता है तो निश्चित तौर पर सरकार इसपर निर्णय लेगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT