Health Minister Meeting On Increasing Cases Of COVID-19
Health Minister Meeting On Increasing Cases Of COVID-19 Raj Express
दिल्ली

COVID-19 और इन्फ्लूएंजा के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री ने की बैठक, केरल में कोविड के 2,041 सक्रिय मामले

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बैठक में ICMR के निदेशक हुए शामिल।

  • सवास्थ्य मंत्री ने कहा, घबराने की नहीं सतर्क रहने की जरुरत।

  • पिछले दिनों WHO ने भी जारी की थी एडवाजरी।

दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने हाल ही में इन्फ्लूएंजा समेत कोविड-19 संबंधी बीमारियों में वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों पर सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों और अतिरिक्त मुख्य/प्रधान सचिवों (स्वास्थ्य) के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस बैठक में ICMR के निदेशक डॉ. राजीव बहल, नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल और ICMR की पूर्व महानिदेशक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन मौजूद थीं। दरअसल केरल में कोविड के 2041 सक्रिय मामले सामने आए हैं। इस लेकर सभी व्यक्त की है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, केरल में COVID-19 के 292 नए सक्रिय मामले और 3 मौतें हुईं। राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2041 है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने COVID-19 समीक्षा बैठक में कहा, यह एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने का समय है। हमें सतर्क रहने की जरूरत है, घबराने की जरूरत नहीं है। अस्पताल की तैयारियों की मॉक ड्रिल, बढ़ी हुई निगरानी के साथ तैयार रहना महत्वपूर्ण है। सभी अस्पतालों में हर 3 महीने में एक बार मॉक ड्रिल की जानी चाहिए।

देश में एक बार फिर से कोरोना के लौटने के संकेत मिल रहे है। देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के मौत के साथ एक्टिव केस के मामले सामने आ रहे है। ऐसे में WHO ने एडवाइजरी जारी करते हुए सभी लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT