India Canada E-Visa Services Resume:
India Canada E-Visa Services Resume: Social Media
दिल्ली

भारत ने कनाडा के लोगों के लिए फिर से शुरू की E-Visa सेवाएं, जानिए क्यों लगाई थी रोक

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • कनाडा के नागरिकों के लिए बड़ी राहत की खबर

  • बुधवार को भारत ने कनाडाई नागरिकों के लिए फिर से ई-वीजा सेवाएं शुरू की

  • सितंबर को भारत ने कनाडाई ई-वीजा सर्विस पर लगाई थी रोक

India Canada E-Visa Services Resume: हाल ही में खबर मिली है कि, कनाडा के नागरिकों के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है। क्योंकि बुधवार को भारत ने कनाडाई नागरिकों के लिए फिर से ई-वीजा सेवाएं शुरू कर दी हैं।

भारत ने शुरू की ई-वीजा सेवाएं :

लगभग दो महीने के बाद भारत ने कनाडाई नागरिकों के लिए ई-वीजा सेवाएं फिर से शुरू कर दीं। ई-वीजा सेवा पर कनाडा के लोगों को बड़ी राहत मिली है, PM मोदी और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन के बीच होने वाली बैठक से पहले भारत ने ये बड़ा फैसला लिया।

भारत और कनाडा के बीच सुधर रहे हालात!

बता दें, ई-वीजा फिर से शुरु करने की घोषणा भारत ने ऐसे वक्त में की है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन की वर्चुअल मीटिंग में आमने-सामने होने वाले हैं। भारत के इस कदम से कहा जा रहा है कि, भारत और कनाडा के बीच नए रिश्तों की शुरुआत होगी।

जानिए इसपर क्यों लगी थी रोक:

सितंबर में भारत और कनाडा के बीच चल रहे तनाव की वजह से दोनों देशों से राजनयिकों का निष्कासन हुआ था। इसकी मुख्य वजह कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भारत पर लगना था।

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से भारत और कनाडा के बीच राजनयिक तनाव काफी बढ़ गया था, जिसके बाद भारत ने कनाडाई नागरिकों का वीजा से लेकर ई-वीजा जारी करना बंद कर दिया था। ऐसे में राजनयिक विवाद के बीच लगभग दो महीने की रोक के बाद भारत ने ई-वीजा सेवाएं फिर से शुरू कर दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT