दिल्ली में ISIS का आतंकी गिरफ्तार-पुलिस ने नाकाम की बड़ी साजिश
दिल्ली में ISIS का आतंकी गिरफ्तार-पुलिस ने नाकाम की बड़ी साजिश Social Media
दिल्ली

दिल्ली में ISIS का आतंकी गिरफ्तार-पुलिस ने नाकाम की बड़ी साजिश

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में कोरोना का खौफ है, इसी बीच आतंकी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है और इस बार तो आतंकियों ने राजधानी दिल्‍ली को निशाना बनाया है। हाल ही मेें बड़ी खबर आ रही है कि, दिल्ली पुलिस ने आतंकी घटना की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया हैै।

दिल्ली में ISIS का आतंकी गिरफ्तार :

बताया जा रहा हैै कि, राजधानी दिल्ली के रिज रोड इलाके से दिल्ली पुलिस ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से कथित रूप से जुड़े एक व्यक्ति को आईईडी के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार ISIS के आतंकी का नाम अब्दुल यूसुफ है और पुलिस की टीम को इस आतंकी के पास से 15 किलो आईईडी और एक पिस्‍टल भी बरामद हुई है।

आतंकी के साथियों की तलाश में जुटी पुलिस :

सूत्रों के मुताबिक, पकड़ा गया आतंकी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले का रहने वाला बताया जा है और अब पुलिस UP में उसके साथियों की तलाश में जुटी है। वहीं पुलिस टीम ने आतंकवादी के घर सहित लखनऊ में छापेमारी कर रही है। इस आतंकी घटना के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया हैै। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रदेश की सभी SSP और सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

गाजियाबाद बॉर्डर पर पुलिस चेकिंग अभियान :

तो वहीं, दिल्ली में आतंकी पकड़े जाने के बाद नोएडा पुलिस भी अलर्ट हो गई है, शनिवार सुबह से ही नोएडा के अलावा गाजियाबाद बॉर्डर पर भी पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। दिल्ली से नोएडा की ओर आने वाली सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है, चेकिंग के बाद ही नोएडा की सीमा में एंट्री दी जा रही है।

इस बारे में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को खबर मिली कि, ''आतंकी दिल्ली में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए रेकी कर रहा है। दिल्ली पुलिस ने धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिज रोड पर जाल बिछा कर आतंकी को दबोचने की कोशिश की, लेकिन आतंकी ने भी पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और पुलिस ने आतंकी को घेर कर पकड़ लिया।''

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, आतंकी अब्दुल यूसुफ लोन वुल्फ अटैक में माहिर है और यहां किसी बड़ी हस्ती पर हमला करने आया था। इतना ही नहीं सबसे हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि, गिरफ्तार आतंकी दिल्ली में CAA के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में भी शामिल था। अब पुलिस दिल्ली में उसके अन्य साथियों या उसे आसरा देने वालों की तलाश कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT