Blast Near Israel Embassy
Blast Near Israel Embassy Raj Express
दिल्ली

Israel Embassy : इजरायल एम्बेसी के पास धमाका, पुलिस ने संदिग्धों से की पूछताछ, NSC ने जारी की सुरक्षा एडवाइजरी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • ब्लास्ट के बाद बढ़ाई गई दिल्ली में इजरायल एम्बेसी की सुरक्षा।

  • गाज़ा में इजरायल की कार्यवाही का बदला लेने के लिए किया गया ब्लास्ट।

  • 'सर अल्लाह रेजिस्टेंट' नाम के समूह ने ली धमाके की जिम्मेदारी।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में इजरायल एम्बेसी के पास सोमवार शाम हुए धमाके के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई है। इस पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (National Security Council) ने इजराइल के नागरिकों के लिए सुरक्षा सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एक एडवाइजरी जारी कर भारत और विशेष रूप से दिल्ली में रहने वाले इजराइलियों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने और सार्वजनिक स्थानों पर अधिक सतर्कता बनाए रखने का आग्रह किया है।

जिस स्थान पर धमाका हुआ वहाँ से एक लेटर भी मिला है। इजरायली दूतावास के राजदूत को संबोधित करते हुए यह पत्र लिखा गया है। दूतावास के पास ये लेटर इजरायली झंडे में लिपटा हुआ था। सूत्रों के अनुसार, अंग्रेजी में टाइप किए गए पत्र में गाजा में इजराइल की गतिविधि के बारे में बात की गई है और 'बदला लेने' का जिक्र भी किया गया है। 'सर अल्लाह रेजिस्टेंट' नाम के समूह ने इस धमाके की जिम्मेदारी ली है।

दिल्ली पुलिस ने इजरायली दूतावास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज भी चेक किये जा रहे हैं। अब तक सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई है। बताया जा रहा है कि, ये दोनों इजरायली दूतावास के पास बिना घुमते नजर आ रहे थे। पुलिस द्वारा आस - पास के अन्य सीसीटीवी फुटेज की भी जांच जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT