JNU student Sharjeel Imam
JNU student Sharjeel Imam Social Media
दिल्ली

देशद्रोही बयान देने वाला JNU छात्र शरजील इमाम गिरफ्तार

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) का छात्र शरजील इमाम (JNU student Sharjeel Imam) देशद्रोही बयान देने के बाद दर्ज हुई FIR के बाद से अंडरग्राउंड हो गया था, लेकिन आज आखिरकार दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया है।

शरजील के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज :

बताते चलें कि, JNU के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ था और उसे ढूंढने के लिए पुलिस लगातार जगह-जगह छापेमारी कर रही थी। हालांकि, बिहार के जहांनाबाद से शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने मंगलवार दोपहर को गिरफ्तार किया है। इससे पहले सोमवार रात को उसके भाई और दोस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया था। पुलिस की पांच टीमें मुंबई, दिल्ली और पटना के कई इलाकों में शरजील इमाम को ढूंढ रही थी।

क्‍या है मामला?

शरजील इमाम ने बीते दिनों अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय (AMU) में दिए अपने भाषण में असम को शेष भारत से अलग करने की बात कही थी। उसने कहा था कि, असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है। इसके बाद अलीगढ़ व असम में शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह व धर्म के आधार पर वैमनस्‍यता फैलाने सहित कई संगीन आरोपों को लेकर FIR दर्ज की गई, फिलहाल वह अंडरग्राउंड हो गया था, और पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए तलाश में जुटी हुई थी। अंततः शरजील इमाम गिरफ्तार कर लिया गया है।

नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शरजील इमाम के देशद्रोही बयान को लेकर सियासी बयानबाजी की जा रही थी और सभी सियासी पार्टियों की मांग थी कि, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर-

JNU छात्र पर देशद्रोह का मामला दर्ज और सियासी बयानबाजी जारी

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT