CM Kejriwal Arrest Case
CM Kejriwal Arrest Case Raj Express
दिल्ली

केजरीवाल गिरफ्तारी मामला : शाम 4:30 बजे तक आएगा कोर्ट का फैसला, ईडी के बाद CBI कर सकती है गिरफ्तार

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • उत्पाद शुल्क नीति मामले में CBI भी कर रही है जांच।

  • अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में की सीएम की ओर से पैरवी।

CM Kejriwal Arrest Case : दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिल्ली हाई कोर्ट में दायर याचिका पर अदालत शाम 4:30 बजे तक फैसला सुनाएगा। सीएम केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तार को अवैध बताते हुए कोर्ट में याचिका लगाई थी। दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार को मामले की सुनवाई हुई है। अरविन्द केजरीवाल का पक्ष रख रहे वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया कि, सीएम की गिरफ्तारी उत्पाद शुल्क नीति मामले में अप्रूवर्स (सरकारी गवाह) के बयानों के आधार पर हुई है। इधर जानकारी सामने आई है कि, उत्पाद शुल्क नीति मामले में सीबीआई भी सीएम को कस्टडी में ले सकती है।

प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम केजरीवाल को 10 समन जारी करने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। ईडी अधिकारी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है। सीएम केजरीवाल की हिरासत 28 मार्च को समाप्त हो रही है। गुरुवार यानी 28 मार्च को ईडी अधिकारी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम को पेश करेंगे। सूत्रों के अनुसार ईडी से पहले सीबीआई कोर्ट में सीएम को हिरासत में लिए जाने की मांग करेगी। उत्पाद शुल्क नीति घोटाले की जांच के लिए दिल्ली उपराज्यपाल ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए थे।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को वीडियो स्टेटमेंट जारी किया। इस वीडियो स्टेटमेंट में सुनीता केजरीवाल ने कहा कि, 28 मार्च 2024 को बड़ा खुलासा होने वाला है यह खुलासा तथा कथित शराब घोटाले से जुड़ा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि, अरविंद केजरीवाल जी ने कहा है कि वो पूरे देश के सामने 28 मार्च को बतायेंगे कि तथाकथित शराब घोटाले का पैसा कहाँ है और उसके साथ क्या हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT