किरण रिजिजू विपक्ष पर जमकर भड़के
किरण रिजिजू विपक्ष पर जमकर भड़के  Raj Express
दिल्ली

अविश्वास प्रस्‍ताव पर महाबहस: किरण रिजिजू विपक्ष पर जमकर भड़के और बताया कब लाया जाता है यह प्रस्ताव...

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • लोकसभा में अविश्वास प्रस्‍ताव पर महाबहस जारी

  • सरकार कमजोर स्थिति में हो तब अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है: किरेन रिजीजू

  • किरेन रिजीजू का विपक्ष पर तंज- भारत विरोधी काम करेंगे और नाम INDIA रखेंगे

दिल्‍ली, भारत। लोकसभा में आज अविश्वास प्रस्‍ताव पर महाबहस का दौर जारी है। ऐसे में सत्‍ता और विपक्ष दोनों का एक-दूसरे के घेराबंदी कर रहे है। इस बीच अब केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू का बयान आया है।

सरकार कमजोर स्थिति में हो तब अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है :

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता किरण रिजिजू ने अपने बयान में कहा- जब अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो कोई कारण होता है। अक्सर यह तब लाया जाता है जब देश में राजनीतिक हालत अस्थिर हो। सरकार कमजोर स्थिति में हो, उस समय यह अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है। लेकिन कांग्रेस यह बिल्कुल गलत समय पर लाई है। सरकार मजबूत स्थिति में है, पूरी दुनिया में भारत की तारीफ हो रही है। आज हम सभी इस पुरानी संसद में आखिरी बार किसी अविश्वास प्रस्ताव को गिरते हुए देखेंगे।

मैं 2004 से इस सदन का सदस्य हूं, एक दौर वो भी था जब यही कांग्रेस पार्टी TMC नेता ममता बनर्जी को ढंग से बोलने भी नहीं देते थे। यही वो कांग्रेस है जो नॉर्थ ईस्ट के सांसदों को संसद में बोलने तक नहीं देते थे। हम छोटी पार्टी थे तो हमें बोलने का वक्त तक नहीं दिया जाता था। पूर्वोत्तर राज्य को यह कांग्रेस भारत का हिस्सा तक नहीं मानती थी, ये लोग भारत विरोधी काम करेंगे और अपने गठबंधन का नाम 'INDIA' रख लेंगे।
केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू
  • मैं पीएम मोदी के साथ संसद में पहले कार्यकाल से काम कर रहा हूं। ये पीएम मोदी ही थे जिन्होंने आते ही हमें स्पष्ट कहा था कि हमें नॉर्थ ईस्ट के विकास को रफ्तार देनी है। हम हर 15 दिनों में राज्य का दौरा करते हैं। हम भाजपा के लोग दिल्ली से बैठकर पूर्वोत्तर राज्यों की हालत पर बयानबाजी नहीं करते।

  • हम ग्राउंड पर जाने वाले लोग हैं और हमारे ग्राउंड का मतलब सिर्फ राजधानियों से नहीं, हम राज्यों के गांवों में जाकर लोगों से मिलते हैं उनसे बात करते हैं. ऐसे हमने मणिपुर की समस्या को जाना और फिर सुधारने की कोशिश की है।

  • आप दिल्ली में बैठे लोग यह मत सोचिए कि मणिपुर आज जल गया है। यह आपकी वर्षों की लापरवाही के कारण हुआ है। आपकी खराब नीतियों के चलते मणिपुर का आज यह हाल हुआ है। आपने उन्हें उनके भाग्य पर छोड़ दिया। आपने हाथ नहीं पकड़ा, मणिपुर में सर्वाधिक उग्रवादी संगठन थे, लेकिन 2014 के बाद कोई भी उग्रवादी संगठन टिक नहीं पाया है।

  • पीएम मोदी ने सरकार में आने के बाद सबका विश्वास जीता है। 2014 के बाद दिल्ली में भी कहानी बदली है। पहले यहां नॉर्थ ईस्ट के बच्चों के साथ जुल्म होता था, लेकिन अब बदल गया। 

  • आज विपक्षी दल के नेता आरोप लगा देते हैं कि भारत में चीन घुस गया, चीनी लोगों ने घर बसा लिया, लेकिन स्थिति ऐसी नहीं है। आप लोग यहां बैठकर लोगों को गुमराह करते हैं। मैं सभी नेताओं को कहता हूं कि, इस मानसून सत्र के बाद आप मेरे साथ अरुणाचल चलिए, मैं आपको अरुणाचल प्रदेश दिखाउंगा और आप देखना कि कहीं भी चीन नहीं घुसा है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT