नेताओं ने राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई दी
नेताओं ने राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई दी  Raj Express
दिल्ली

नेताओं ने राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई दी व मेजर ध्यानचंद को किया नमन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • हॉकी के जादूगर' पद्म भूषण मेजर ध्यानचंद की आज जयंती

  • राष्ट्रीय खेल दिवस की नेताओं ने दी बधाई व शुभकामनाएं

  • मेजर ध्यानचंद की जयंती पर अमित शाह समेत इन नेताओं ने नमन किया

दिल्‍ली, भारत। पूरे विश्व में भारतीय हॉकी को पहचान दिलाने वाले 'हॉकी के जादूगर' पद्म भूषण मेजर ध्यानचंद की आज 29 अगस्‍त को जयंती है। इस अवसर पर यह दिन राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। तो वहीं, राष्ट्रीय खेल दिवस की ढेरों बधाई व शुभकामनाएं देने के साथ देश के नेताओं ने मेजर ध्यानचंद की स्मृतियों को सादर नमन कर ट्वीट संदेश जारी किए हैै।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा- सभी देशवासियों को 'राष्ट्रीय खेल दिवस' की शुभकामनाएं। अपनी प्रतिभा से पूरे विश्व को अचंभित करने वाले ‘मेजर ध्यानचंद जी’ की जयंती पर उन्हें नमन। मेजर ध्यानचंद जी के शौर्य, साहस और कौशल ने भारतीय खेल को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया। उनका हॉकी के प्रति अद्वितीय समर्पण आने वाली पीढ़ियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा।

सभी देशवासियों को 'राष्ट्रीय खेल दिवस' की हार्दिक बधाई। हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी के नेतृत्व में भारत ने विश्व पटल पर प्रतिष्ठा के नए सोपान गढ़े थे। आज उनकी जयंती पर कोटिशः नमन करता हूँ। उनकी उपलब्धियों से प्रेरित होकर आज हमारी खेल प्रतिभाएं उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित कर रहे हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती पर उन्हें शत शत नमन। ध्यानचंद जी ने हॉकी में अपने परिश्रम, प्रतिभा और खेल भावना के बल पर जीवन में हर ऊँचाई को पाया जो आज भी खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणास्रोत है। मेजर ध्यानचंद जी को भारत रत्न मिलना चाहिए। राष्ट्रीय खेल दिवस की सभी खिलाड़ियों की हार्दिक शुभकामनाएँ।
तेजस्वी यादव
अपने अद्वितीय खेल से तीन बार ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को स्वर्ण पदक दिलाकर देश को गौरवान्वित करने वाले हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन एवं 'राष्ट्रीय खेल दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं...
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT