डॉ. मनमोहन सिंह को दिग्गज नेताओं ने बर्थडे किया विश
डॉ. मनमोहन सिंह को दिग्गज नेताओं ने बर्थडे किया विश Raj Express
दिल्ली

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को दिग्गज नेताओं ने बर्थडे किया विश

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता डॉक्टर मनमोहन सिंह का आज (26 सितंबर) जन्मदिन है। वे अपना 91वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्‍मदिन के खास मौके पर देश की दिग्गज हस्तियाें की ओर से मनमोहन सिंह को बर्थडे विश किया गया है।

वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जन्‍मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा- पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।

कांग्रेस पार्टी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर उनकी सराहना की और कहा कि, अद्वितीय ज्ञान के धनी राजनेता डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। उनका दिन हमारे राष्ट्र के लिए उनके योगदान जितना ही उल्लेखनीय हो!

कांग्रेस अध्यक्ष ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन की शुभकामना दी :

वह राजनीति में सादगी, गरिमा और शालीनता का एक बेहतरीन उदाहरण हैं। एक सच्चे राजनेता प्रधानमंत्री, जिनके कार्य उनके शब्दों से अधिक बोलते हैं, हम राष्ट्र के लिए उनके योगदान के लिए हमेशा आभारी हैं। उनके अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और लंबे जीवन की कामना करता हूं।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
पूर्व प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी की सत्यनिष्ठा, राष्ट्र निर्माण और जनता के आर्थिक उत्थान के प्रति अटूट प्रतिबद्धता मेरे लिए सदैव प्रेरणा बनी रहेगी। उनके जन्मदिन पर उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।" एक नेता के रूप में उन्होंने हमें राजनीति में धैर्य और विनम्रता का मूल्य दिखाया। एक प्रधानमंत्री के रूप में, उनकी ईमानदारी, साहस, दूरदर्शिता और बुद्धिमत्ता ने देश को आत्म-विश्वास और गौरव के साथ 21वीं सदी में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त किया।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी
जीवेत् शरदः शतम् ! देश के पूर्व प्रधानमंत्री व कांग्रेस परिवार के वरिष्ठ सम्मानित सदस्य डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की अशेष बधाई। ईश्वर आपको स्वस्थ, सुखी व सुदीर्घ जीवन प्रदान करें।
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत
पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय डॉ. मनमोहन सिंह जी को उनके जन्मदिवस पर शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं। ईश्वर सदैव आपको स्वस्थ रखें एवं आने वाला वर्ष आपके लिए मंगलमय हो, मेरी यही प्रार्थना है।
सचिन पायलट
पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। हमारे देश, संविधान और लोकतंत्र के प्रति आपका अटूट समर्पण और प्रतिबद्धता हम सभी को प्रेरित करती रहती है। आपके अच्छे स्वास्थ्य, ख़ुशी और लंबे जीवन की कामना करता हूँ।
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

समाजवादी पार्टी ने जन्‍मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट में लिखा- देश के पूर्व प्रधानमंत्री, महान अर्थशास्त्री डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. श्री मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें, ईश्वर से यही कामना करता हूं।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT