LG VK Saxena Orders CBI Iinvestigation On Fake Medicines Case
LG VK Saxena Orders CBI Iinvestigation On Fake Medicines Case Raj Express
दिल्ली

LG वीके सक्सेना ने नकली दवाओं पर दिए CBI जांच के आदेश, बढ़ सकती हैं दिल्ली सरकार की मुश्किलें

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सतर्कता विभाग की रिपोर्ट के आधार पर जारी आदेश।

  • इस मामले में सीबीआई जल्द शुरू कर सकती है जाँच।

  • लैब में टेस्ट में तय मापदंडों को पूरा करने में विफल कई दवाएं।

दिल्ली। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के अस्पतालों में नकली और ख़राब गुणवक्ता की दवाओं के मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। ये आदेश सतर्कता विभाग की रिपोर्ट के आधार पर दिए गए हैं। इस मामले में आरोप लगाया गया था कि, ऐसी दवाओं को खरीदा गया जो लैब टेस्ट में फ़ैल हो गई थीं। इस मामले में एलजी वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को पत्र लिखकर जांच के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में दवाओं की गुणवक्ता को लेकर कई शिकायतें आई थीं। इसके बाद सतर्कता विभाग में इस मामले में रिपोर्ट तैयार की है। आरोप है कि, सरकारी अस्पताल में मरीजों के स्वास्थ्य को अनदेखा करते हुए कम और खराब गुणवक्ता की दवाएं खरीदी गई थीं। बताया जा रहा है कि, ये दवाएं सरकारी और प्राइवेट लैब में टेस्ट के दौरान तय मापदंडों को पूरा करने में विफल रहीं थीं। एलजी वीके सिंह के निर्देश के बाद जल्द सीबीआई इस मामले में जाँच शुरू कर सकती है।

इसके पहले ईडी द्वारा दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल को सामान जारी हुआ था जिसपर उन्होंने कहा था कि, "ED का यह समन भी एजेंसी द्वारा जारी किए गए पिछले समन की तरह अवैध है। ED को इस समन को वापस लेना चाहिए क्योंकि यह राजनीति से प्रेरित है। मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ जीया है। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।" पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT