दिल्ली: LNJP अस्पताल के डॉक्टर की कोरोना से मौत
दिल्ली: LNJP अस्पताल के डॉक्टर की कोरोना से मौत Social Media
दिल्ली

दिल्ली: LNJP अस्पताल के डॉक्टर की कोरोना से मौत-केजरीवाल ने जताया शोक

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में प्राणघात कोरोना वायरस के संकट काल में कोरोना वॉरियर अपनी जान पर खेल कर कोरोना के शिकार होने वाले मरीजों का इलाज कर रहे हैं, उनकी सेवा कर रहे हैं। अब हाल ही ये खबर आ रही है कि, दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP ) के एक कोरोना वॉरियर डॉक्टर की मौत हो गई है। बताया गया है कि, 56 साल के डॉक्टर असीम गुप्ता की कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने से रविवार को दिल्ली के निजी अस्पताल के आईसीयू में मौत हो गई।

इस दौरान यह बात भी सामने आई है कि, डॉक्टर असीम गुप्ता की स्त्री रोग विशेषज्ञ पत्नी भी कोरोना की चपेट में आ चुकी थीं, लेकिन वो इस खतरनाक वायरस से कुछ दिन पहले ही उबर गई थीं, उनके दो बेटे हैं। डॉक्टर गुप्ता का पिछले दो हफ्तों से इलाज चल रहा था और पिछले कुछ दिनों से वो वेंटिलेटर पर भी थे, दिल्ली सरकार ने एलएनजेपी अस्पताल को केवल कोविड-19 मरीजों के इलाज वाले अस्पताल के रूप में तब्दील किया है, यहां अबतक 2700 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अस्पताल की तरफ से आए बयान में कहा गया है कि, ''वह एनेस्थीसिया के डॉक्टर थे जो ड्यूटी करते समय कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे। हल्के लक्षण मिलने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां छह जून को उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी, हालत बिगड़ने पर उन्हें सात जून को LNJP अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया।''

सीएम केजरीवाल ने शोक किया व्यक्त :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्विट कर कहा कि, एलएनजेपी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. असीम गुप्ता की कल कोरोना की बीमारी से दम तोड़ दिया। वह मरीजों की सेवाओं के लिए सदैव जाने जाएंगे। हमने डॉ. असीम गुप्ता के रूप में एक बेहद कीमती योद्धा खो दिया है। दिल्ली उनकी भावना और त्याग को सेल्यूट करती है। मैंने उनकी पत्नी से बात की और अपनी संवेदना और समर्थन व्यक्त किया।

अब तक 1000 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की चपेट में :

जानकारी के लिए बताते चलें कि, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में अबतक करीब 1,000 स्वास्थ्यकर्मी आ चुके हैं और कोरोना से अबतक तीन डॉक्टरों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT