Lok Sabha Security Breach
Lok Sabha Security Breach Raj Express
दिल्ली

Lok Sabha Security Breach : संसद हमले की 22 वीं बरसी के दिन सदन की सुरक्षा में चूक, गैलरी से नीचे कूदे 2 लोग

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 2 लोग गैलरी से नीचे कूद गए और स्मोक कैंडल जलाई।

  • 13 दिसंबर, 2001 को ही हुआ था संसद पर हमला।

  • पुलिस द्वारा मामले में प्रारंभिक पूछताछ जारी।

दिल्ली। संसद हमले की 22 वीं बरसी के दिन ही सदन की सुरक्षा में चूक की घटना सामने आई है। लोकसभा के अंदर 2 लोग गैलरी से नीचे कूद गए और स्मोक कैंडल जलाई। इसके बाद सांसदों ने उन्हें पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाल दिया। जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। हिरासत में लिए गए दो आरोपियों में से एक महिला है।

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन में सुरक्षा चूक की एक घटना पर कहा, "दो युवक गैलरी से कूद गए और उनके द्वारा कुछ फेंका गया जिससे गैस निकल रही थी। उन्हें सांसदों ने पकड़ लिया, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला। सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। यह निश्चित रूप से एक सुरक्षा उल्लंघन है क्योंकि आज ही हमने 2001 (संसद हमले) में अपने प्राणों की आहुति देने वाले लोगों की पुण्य तिथि मनाई है।

संसद के बाहर आकर कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा, "अचानक करीब 20 साल के दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में स्मोक कैंडल थे। जिससे पीला धुआं निकल रहा था। उनमें से एक अध्यक्ष की कुर्सी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने कुछ नारे लगाए। धुआं जहरीला हो सकता था। यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है, खासकर 13 दिसंबर को, जिस दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था।

इस मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि, मामले की जांच की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ जारी है। इन दोनों आरोपियों को अंदर आने की पमिशन किसने दी इसकी जांच की जा रही है। इसके अलावा संसद के बाहर ट्रांसपोर्ट भवन के सामने रंग गुलाल लगाकर प्रदर्शन कर रहे दो लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया और संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले गई।

पुलिस ने आरोपियों को लिया हिरासत में
दो आरोपी में से एक आरोपी महिला
दोनों आरोपी कर रहे थे प्रदर्शन

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT