लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज RE
दिल्ली

75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • देश आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है।

  • लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने दिल्ली में फहराया राष्ट्रीय ध्वज।

  • ओम बिड़ला ने कहा- हम सबको गर्व है कि भारत का संविधान क्षमता, न्याय, समानता की भावना के साथ भूमिका निभाता है।

दिल्ली, भारत। देश आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, मुख्य कार्यक्रम राजधानी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर हो रहा है। इस बार होने वाली होने परेड खास होगी। इस वर्ष की परेड में भाग लेने वाले आमंत्रित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं, आज 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

ओम बिड़ला ने कही यह बात:

इस खास मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि, "आज हम सबको गर्व है कि भारत का संविधान क्षमता, न्याय, समानता की भावना के साथ हमारे मार्गदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मैं देशवासियों से आह्वान करना चाहता हूं कि, इस 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम अपने कर्तव्य को निभाते हुए भारत के नवनिर्माण में और विकसित भारत बनाने में अपने संकल्प की सिद्धि की ओर बढ़ें।"

आपको बता दें कि, आज देश 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम दिल्ली के कर्तव्य पथ पर हो रहा है। गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों हैं। इस बार गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम कई मायनों में खास होगा। पहली बार परेड की शुरुआत मिलिट्री बैंड की बजाय शंख नगाड़े की ध्वनि से होगी। 'विकसित भारत' और 'भारत-लोकतंत्र की मातृका'- दोनों विषयों पर आधारित इस वर्ष की परेड में लगभग 13,000 विशेष अतिथि भाग लेंगे। यह एक ऐसी पहल है, जिसमें समाज के सभी वर्ग के लोगों को इस राष्ट्रीय त्योहार में शामिल होकर उत्सव मनाने और जन-भागीदारी को प्रोत्साहित करने का अवसर मिलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT