Maharishi Valmiki International Airport
Maharishi Valmiki International Airport Raj Express
दिल्ली

Maharishi Valmiki Airport का उद्घाटन, यात्रियों ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली से आयोध्या जा रही फ्लाइट कैप्टन ने किया यात्रियों का स्वागत।

  • सालाना लगभग 10 लाख यात्रियों के लिए संचालित होगा एयरपोर्ट।

  • एयरपोर्ट से लेकर फ्लाइट तक जय श्री राम की गूँज।

उत्तरप्रदेश। अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा कर दिया गया है। इंडिगो की एक फ्लाइट ने दिल्ली से आयोध्या के लिए अपनी पहली उड़ान भी भर ली है। इस यात्रा पर जाने से पहले इंडिगो के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर ने यात्रियों का स्वागत किया वहीं यात्रियों ने इस यात्रा की शुरुआत जय श्री राम के नारे लगाते हुए की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या धाम का उद्घाटन किया है। महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे के पहले चरण को 1450 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित किया गया है। हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 6 हजार 500 वर्गमीटर होगा, जो सालाना लगभग 10 लाख यात्रियों के लिए संचालित होगा। दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे यात्रियों में अयोध्या को जाने वाली इस फ्लाइट में सफर करने को लेकर खासा उत्साह देखा गया। दिल्ली एयरपोर्ट पर कुछ यात्री जय श्री राम का नारा लगाते भी दिखे।

पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण का इन्तजार कर रही है। ऐसे में अयोध्यावासियों में ये उत्साह और उमंग स्वभावित है। भारत की मिटटी के कण-कण और जन-जन का मैं पुजारी हूँ। हम सभी का यह उत्साह-उमंग थोड़ी देर पहले अयोध्या की सडकों पर नजर आ रहा था। ऐसा लग रह था पूरी अयोध्या नगरी ही सड़क पर उत्तर आई हो। इस प्यार और आशीर्वाद के लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूँ। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद कही है। पढ़िए आयोध्या में पीएम मोदी के कार्यकम का पल - पल का अपडेट।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT