दिल्‍ली के पटपड़गंज में मोहल्ला क्लिनिक का मनीष सिसोदिया ने किया उद्घाटन
दिल्‍ली के पटपड़गंज में मोहल्ला क्लिनिक का मनीष सिसोदिया ने किया उद्घाटन Twitter
दिल्ली

दिल्‍ली के पटपड़गंज में मोहल्ला क्लिनिक का मनीष सिसोदिया ने किया उद्घाटन

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दुनिया में आई महामारी कोरोना ने हर जगह अपने पैर पसार रखे हैं, जिसके चलते हालात ऐसे हो गए थे कि, देश में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था तक चरमरा गई थी और मरीजों को अस्‍पताल में बेड व ऑक्‍सीजन तक नहीं मिल रहे थे। हालांकि, अब देश में कोरोना का संक्रमण थोड़ा कम है। इस बीच आज दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया है।

रिट्रीट अपार्टमेंट के पास मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन :

दरअसल, दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पटपड़गंज के रिट्रीट अपार्टमेंट के पास मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया है। इसके बाद मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने यह प्रतिक्रिया भी दी। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "दिल्ली में 497 मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत आज से की जा रही है।" तो वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ''ये मोहल्ला क्लिनिक तैयार हो गया था, लेकिन कोरोना की वजह से इसका संचालन शुरू नहीं हो पाया था। अब मुझे खुशी है कि, पटपड़गंज विधानसभा में एक और मोहल्ला क्लिनिक शुरू हो गया है। सभी लोगों का इसका फायदा होगा।''

मुफ्त में मिलेंगी दवाइयां :

इस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्विट साझा करते हुए यह भी कहा- आज वेस्ट विनोद नगर में स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन के साथ नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया। इस मोहल्ला क्लिनिक से पटपड़गंज सोसाइटीज और विनोद नगर के लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा, 200 तरह के टेस्ट और दवाइयां मुफ्त में मिलेंगी।

भारतीय डॉक्टर को भारत रत्न मिलना चाहिए :

इसके अलावा आज दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय डॉक्टर को भारत रत्न दिए जाने का मुद्दा उठाया है और उन्‍होंने ट्वीट साझा कर कहा- इस वर्ष “भारतीय डॉक्टर” को भारत रत्न मिलना चाहिए। “भारतीय डॉक्टर” मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक शहीद हुए डाक्टर्ज़ को ये सच्ची श्रद्धांजली होगी। अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा। पूरा देश इस से खुश होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT