दिल्ली सरकार के इस प्रस्ताव को LG ने फिर किया नामंजूर- मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी
दिल्ली सरकार के इस प्रस्ताव को LG ने फिर किया नामंजूर- मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी  Twitter
दिल्ली

दिल्ली सरकार के इस प्रस्ताव को LG ने फिर किया नामंजूर- मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में जब महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दस्तक दी थी, तब ऑक्सीजन की काफी किल्लत हुई थी और कहा जा रहा था कि, कई मरीजों की ऑक्सीजन न मिलने के कारण मौत हुई है, इसी की चलते अब अरविंद केजरीवाल सरकार की तरफ से मौत के आंकड़े को लेकर जाँच के लिए कमेटी बनाने का प्रस्ताव रखे जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत का मामला लगातार गहराता जा रहा है। इस बीच दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने आज शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

दिल्ली सरकार की समिति को फिर से खारिज किया :

इस दौरान दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने बताया कि, LG अनिल बैजल ने ऑक्‍सीजन की कमी से हुई मौत की जांच के लिए समिति का प्रस्‍ताव फिर ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा- हमने फिर से एलजी साहब के पास फ़ाइल भेजी थी, लेकिन उन्‍होंने फिर से जांच समिति बनाने से मना कर दिया है। एलजी साहब का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से दिल्ली में मौत हुई या नहीं हुई, इसकी जांच कमेटी बनाने की कोई जरूरत नहीं है। केंद्र सरकार भी कह रही है कि, अगर ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत हुई है तो उसकी जांच करने की जरूरत नहीं है, एलजी साहब भी यही कह रहे हैं।

डाटा साझा न करने का लगा रही आरोप :

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा, "एक तरफ तो केंद्र कह रहा है कि, राज्य बताएं कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कितनी मौतें हुईं, वहीं दूसरी तरफ कह रहे हैं कि जांच नहीं करने देंगे तो राज्य बताएंगे कैसे? ऑक्सीजन संकट के कारण मौतें नहीं हुई मोदी सरकार ऑडिट नहीं करने दे रही, फिर राज्यों पर डाटा साझा न करने का आरोप लगा रही है।"

केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई मौतों की जाँच के लिए कमेटी बनाने का प्रस्ताव फिर से नामंज़ूर कर दिया है। एक तरफ़ तो राज्यों से O2 की कमी से हुई मौत का आँकड़ा माँगने का ड्रामा करते हैं, दूसरी तरफ़ जाँच कमेटी को रुकवा देते हैं, आख़िर क्या छिपाना चाहतों है केंद्र सरकार?
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

ऑक्सीजन का सारा मैनेजमेंट जो खराब हुआ :

मनीष सिसोदिया ने आगे यह आरोप भी लगाया कि, "इसका मतलब केंद्र सरकार चाहती है कि, राज्य लिखकर दें कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से देशभर में कोई मौत नहीं हुई। ऐसा कहना बहुत बड़ा झूठ होगा और उन लोगों के साथ मजाक होगा, जिन्होंने अपनों को खोया है उनके जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा होगा। ऑक्सीजन का सारा मैनेजमेंट जो खराब हुआ उसके पीछे केंद्र सरकार थी, अप्रैल और मई के महीने में जो ऑक्सीजन का संकट खड़ा हुआ उसके पीछे केंद्र सरकार का मिसमैनेजमेंट था और अब कह रहे हैं कि इसकी जांच भी नहीं होनी चाहिए कि ऑक्सीजन की कमी के वजह से मौत हुई या नहीं हुई।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT