दिल्ली: एम्स में भर्ती मनमोहन सिहं की हालत स्थिर
दिल्ली: एम्स में भर्ती मनमोहन सिहं की हालत स्थिर Social Media
दिल्ली

दिल्ली: एम्स में भर्ती मनमोहन सिंह की हालत स्थिर-देखभाल जारी

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस संकट काल के बीच 87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री व कांग्रेस नेता डॉ. मनमोहन सिंह को रविवार को बैचेनी की शिकायत के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय -आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया था। हालांकि, आज सोमवार सुबह आई उनके हेल्थ अपडेट के मुताबिक, मनमोहन सिंह की हालत स्थिर है।

कार्डियो-थोरैसिस वार्ड में मनमोहन सिंह :

अस्पताल से जुड़े सूत्रों द्वारा यह जानकारी दी गई है कि, एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हालत स्थिर है और चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन उनको बुखार है, बुखार के अन्य कारणों का पता लगाने के लिए उनकी जांच की जा रही है और आवश्यकतानुसार देखभाल की जा रही है। उनको एम्स के कार्डियो-थोरैसिस (हृदय और सीने से संबंधित) वार्ड में निगरानी में रखा गया है, चिकित्सकों की एक टीम की निगरानी कर रही हैं।

एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. नीतीश नायक के नेतृव में आधा दर्जन डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यह कहा गया है कि, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुखार होने के अन्य कारणों का पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि, दो बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके डॉ. मनमोहन सिंह (87 वर्षीय) राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। उनकी बीती रात अचानक तबीयत खराब हो गई थी, उनके सीने में दर्द की शिकायत के बाद रात पौने 9 बजे उन्हें एम्स के कार्डियक सेंटर के ICU में भर्ती कराया गया था। एम्स के मुताबिक, डॉ. मनमोहन सिंह को लंबे समय से दिल की बीमारी है एवं उनकी 2 बार बाईपास सर्जरी भी हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT