अर्धनग्न अवस्था में दिल्ली कूच पर निकले भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्य
अर्धनग्न अवस्था में दिल्ली कूच पर निकले भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्य Twitter
दिल्ली

अर्धनग्न अवस्था में दिल्ली कूच पर निकले भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्य

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन आज रविवार को 11वां दिन है। वहीं, अब राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर धरना दे रहे किसानों को समर्थन देने के लिए भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्य आगे आए हैं।

नोएडा से दिल्ली कूच पर लोकशक्ति के सदस्य :

भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के सदस्यों ने अर्धनग्न अवस्था में नोएडा में राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल से दिल्ली की ओर कूच शुरू किया, जिसे देखते हुए वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात करके बैरिकेडिंग लगा दी गई है। एक प्रदर्शनकारी ने बताया, "आज हम सभी कालिंदी कुंज बॉर्डर से दिल्ली कूच करेंगे। हम रुकने वाले नहीं हैं, दिल्ली जाकर सरकार से अपनी बात मनवा के रहेंगे।"

अर्धनग्न अवस्था में भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) के सदस्यों द्वारा दिल्ली कूच करना शुरू किया करने का वीडियो भी सामन आया जो आज यहां देख सकते हैं-

बता दें, केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर कर किसानों को विपक्ष के कई नेताओं का समर्थन मिल रहा है। तो वहीं, दूसरी ओर सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई लड़ रहे आंदोलनकारी किसान न झुक रहे और न ही सरकार किसानों की मांग मान रही है। सरकार का कहना है कि ये तीनों कानून किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के मकसद से बनाए गए हैं। इस दौरान किसान नेताओं और सरकार की अभी तक इस मुुद्दे पर 5 बार बैठक हो चुकी हैै, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला, अब अगली बैठक 9 दिसंबर को होगी।

तो वहीं, सरकार और किसानों की छठीं बार 9 दिसंबर को होने वाली बैठक से पहले किसानों द्वारा 8 दिसंबर को भारत बंद का फैसले भी लिया गया है और इस दौरान कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (TMC) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने 8 दिसंबर को किसानों के भारत बंद को पूरा समर्थन देने का ऐलान किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT