मिचौंग से प्रभावित इलाकों का आकलन करने रक्षा मंत्री रवाना
मिचौंग से प्रभावित इलाकों का आकलन करने रक्षा मंत्री रवाना Raj Express
दिल्ली

Michong Cyclone : मिचौंग तूफ़ान से प्रभावित इलाकों का आकलन करने रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • मिचौंग चक्रवात से आई बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए रवाना।

  • रक्षा मंत्री के साथ मुख्य सचिव थंगम थेनारासु भी करेंगे आकलन।

  • सीएम स्टालिन ने वर्षा प्रभावित लोगों को भोजन और आवश्यक चीजें वितरित कीं।

Michong Cyclone : दिल्ली। तमिलनाडु में मिचौंग चक्रवात के कारण आई बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को चेन्नई के लिए रवाना हो गए है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मिचौंग चक्रवात से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे इसके बाद राज्य सरकार के साथ स्थिति की समीक्षा भी करेंगे।

चक्रवात मिचोंग के कारण हुई बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के दौरान सिंह के साथ राज्य के वित्त मंत्री और मुख्य सचिव थंगम थेनारासु भी होंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री यात्रा में रक्षा मंत्री के साथ सूचना और प्रसारण मंत्री एल मुरुगन भी होंगे। हवाई दौरे के बाद, राजनाथ सिंह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ बैठक करेंगे और विभिन्न एजेंसियों द्वारा किए जा रहे राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे। इससे पहले सीएम स्टालिन ने बुधवार को चक्रवात मिचोंग के कारण प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया और चेन्नई में वर्षा प्रभावित लोगों को भोजन और दूध जैसी आवश्यक चीजें वितरित कीं।

अधिकारियों के मुताबिक, चक्रवात मिचौंग के कारण हुई भारी बारिश के बाद चेन्नई में मंगलवार को आई बाढ़ से 17 लोगों की मौत हो गई। बुधवार को चेन्नई पुलिस ने 6 और लोगों की मौत की सूचना दी। अठ्यार नदी के किनारे निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के समन्वय से जीसीपी द्वारा सार्वजनिक संबोधन प्रणाली के माध्यम से बाढ़ की चेतावनी की घोषणाएं भी की जा रही हैं। चेन्नई पुलिस ने यह भी कहा कि अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण) प्रेम आनंद सिन्हा और डीसी माउंट ने मनापक्कम और धुराईपक्कम के निचले इलाकों का दौरा किया और चेन्नई निगम के अधिकारियों की सहायता से राहत और बचाव उपाय प्रदान किए गए। शहर से वर्षा जल को बाहर निकालने के प्रयास में कोयंबटूर ने बाढ़ राहत कार्यों के लिए बारह 41-एचपी मोटरे चेन्नई भेजीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT