दिल्ली: मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर कोरोना संक्रमित, 900 मरीज होम क्वॉरेंटाइन
दिल्ली: मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर कोरोना संक्रमित, 900 मरीज होम क्वॉरेंटाइन Social Media
दिल्ली

दिल्ली मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर कोरोना संक्रमित, 900 मरीज क्वारंटाइन

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। घातक 'कोरोना वायरस' (Covid-19) की विपदा को देखते हुए सभी को सोशल डिस्टेंस की सलाह दी जा रही है, लेकिन इसके बावजूद भी लोग लापरवाह नजर आ रहे हैं। अब हाल ही में एक खबर सामने आई है, जो देश की राजधानी दिल्ली के मौजपुर इलाके की है। दरअसल इस बार कोरोना संक्रमित का जो मामला सामने आया है वह कोई और नहीं बल्कि एक डॉक्टर है।

900 लोग होम क्वारंटाइन:

खबरों के अनुसार, यह बात सामने आई है कि, मोजपुरा के मोहल्ला क्लीनिक में ये डॉक्टर ने सऊदी अरब से लौटी एक महिला का इलाज किया था। इसी के बाद वह कोरोना से संक्रमित हुए, इसके अलावा डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी इस घातक और जानलेवा वायरस की चपेट में आ गईं हैं।

शाहदरा के एसडीएम का कहना :

क्लीनिक के डॉ कोरोना संक्रमण होने के बाद शाहदरा के एसडीएम ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, जो भी लोग 12 मार्च से 18 मार्च के बीच में इस मोहल्ला क्लीनिक में आए थे, वह लोग खुद अपने आप को 15 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर लें। साथ ही यह निर्देश भी दिया है कि, अगर आपको किसी भी तरह की परेशानी बढ़ती नजर आती है तो तत्काल हॉस्पिटल जाएं

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा बताया गया :

सऊदी अरब से आई महिला का नाम शमा है, ये महिला 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली, इसके बाद डॉ. गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए। डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं।
सतेंद्र जैन - दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री

क्लीनिक में प्राथमिक उपचार होता था :

बताया जा रहा है कि, दिल्ली के इस मोहल्ला क्लीनिक में स्थानीय लोगों को प्राथमिक उपचार की सेवाएं दी जाती थी, इसके अलावा ये बात भी सामने आई है कि, दिल्ली सरकार यहां के कई इलाकों में मोहल्ला क्लीनिक संचालित करती है।

पिछले 24 घंटे में 5 मरीज कोरोना से संक्रमित :

जानकारी के लिए यह भी बताते चलें कि, दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर अब तक 5 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और मरीजों की संख्या बढ़कर अब कुल 35 हो चुकी है, जिसमें से एक संक्रमित व्यक्ति विदेशी नागरिक बताया जा रहा है। इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद मीडिया से चर्चा के दौरान दी थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT