दिल्‍ली सरकार की फरिश्ते योजना से हजारों दुर्घटना पीड़ितों की बची जान
दिल्‍ली सरकार की फरिश्ते योजना से हजारों दुर्घटना पीड़ितों की बची जान Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

दिल्‍ली सरकार की फरिश्ते योजना से हजारों दुर्घटना पीड़ितों की बची जान

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। आजकल सड़क दुर्घटनों की रोजाना ही खबरें सामने आती रहती है और इस दौरान अधिकतर कई लोग सड़कों पर पीड़ित व्‍यक्ति को देखने के बावजूद भी सीधा अपने रास्‍ते निकल लेते है और ये सोचकर अस्पताल तक नहीं पहुंचाते कि कौन पचड़े में पड़े, इसी बात को ध्‍यान में रखते हुये राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में केजरीवाल सरकार द्वारा फरिश्ते योजना शुरू की गई थी एवं अब तक इस योजना का कितने लोगाें को फायदा हुआ इसकी जानकारी सामने आई है।

इस योजना के तहत इतने लोगों की बची जान :

दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार द्वारा लॉन्च हुई 'फरिश्ते योजना' के तहत अब तक कितने लोगों की जान बची है। इस बारे में आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा कर ये जानकारी दी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया- #FarishteDilliKe मुहिम के तहत तक हम दिल्ली में 10635 से ज़्यादा दुर्घटना पीड़ितों की जान बचा चुके हैं। आप भी बन सकते हैं किसी के लिए फरिश्ता। सड़क दुर्घटना पीड़ितों को अस्पताल ले जाते हुए बिल्कुल संकोच ना करें, आपसे कोई पूछताछ नहीं की जाएगी।

किसी की ज़िंदगी बचाना पुण्य का काम :

इसके अलावा दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ट्वीट को रिट्वीट कर ये बात कही-

दिल्ली की फ़रिश्ते योजना में अब तक 10 हज़ार से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा चुकी है। लोग आगे आकर एक दूसरे की मदद कर रहे हैं, सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की मदद आप भी ज़रुर करें। किसी की ज़िंदगी बचाना पुन्य का काम होता है।
दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

क्‍या है इस योजना का उद्देश्य :

बता दें कि, दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार बीते सालों पहले फ़रिश्ते योजना लागू की। इस योजना का उद्देश्य दुर्घटना पीड़ितों, पीड़ितों और एसिड अटैक पीड़ितों की मदद करना और उन्हें अस्पतालों में ले जाना है और जो भी फरिश्‍ता घायल को अस्‍पताल पहुंचा कर उसकी जान बचाता है, उसे सरकार की ओर से फरिश्ते दिल्ली के योजना के तहत 2 हजार रूपये की प्रोत्‍साहन राशि तथा सर्टिफिकेट देकर सम्‍मानित किया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT