शशि थरूर बोले- वे विपक्ष मुक्त लोकसभा चाहते हैं
शशि थरूर बोले- वे विपक्ष मुक्त लोकसभा चाहते हैं RE
दिल्ली

लोकसभा से 40 से ज्यादा सांसद निलंबित, शशि थरूर बोले- वे विपक्ष मुक्त लोकसभा चाहते हैं

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • संसद के शेष शीतकालीन सत्र के लिए लोकसभा से 40 से ज्यादा सांसद निलंबित

  • लोकसभा से सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान

  • वे बिना किसी चर्चा के अपने विधेयकों को पारित करना चाहते हैं: शशि थरूर

दिल्‍ली, भारत। संसद के शेष शीतकालीन सत्र में विपक्ष के हंगामें के चलते कई विपक्षी सांसदों को निलंबित किया जा रहा है। अब आज लोकसभा में सुप्रिया सुले, मनीष तिवारी, शशि थरूर, फारूक अब्दुल्ला, मोहम्मद फैसल, कार्ति चिदंबरम, सुदीप बंधोपाध्याय, डिंपल यादव और दानिश अली सहित कई सांसदों को संसद के शेष शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किया गया। इस पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान आया है।

इस दौरान लोकसभा से 40 से ज्यादा सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने बयान में कहा, "यह स्पष्ट है कि वे विपक्ष-मुक्त लोकसभा चाहते हैं और वे राज्यसभा में भी कुछ ऐसा ही करेंगे... आज, अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए, मैं भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुआ, लेकिन जो भी उपस्थित थे उन्हें शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है, जिसका अर्थ है कि वे बिना किसी चर्चा के अपने विधेयकों को पारित करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि यह संसदीय लोकतंत्र के साथ विश्वासघात है।"

संसद के इतिहास में अब तक का यह सबसे बड़ा एक्शन :

बता दें कि, संसद के इतिहास में अब तक का यह सबसे बड़ा एक्शन है। जब संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष के सांसदों के हंगामे और विरोध प्रदर्शन की वजह से अब तक 141 सांसदों को निलंबित किया गया हो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT