Delhi Oxygen Bar
Delhi Oxygen Bar Kavita Singh Rathore -RE
दिल्ली

बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में खुला ऑक्‍सीजन बार

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में खुला ऑक्‍सीजन बार

  • शुद्ध ऑक्‍सीजन पाने के लिए लगेंगे 299 रूपये

  • एक दिन में एक बार ही शुद्ध ऑक्‍सीजन ले सकेंगे

  • ऑक्‍सीजन बार में मिलेगी प्रदूषण रहित ऑक्‍सीजन

राज एक्सप्रेस। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अब दिल्ली वालों ने शुद्ध ऑक्‍सीजन पाने का एक नया तरीका निकाल लिया है, जी हां आपको पढ़ने में कोई गलती नहीं हो रही है, राजधानी दिल्‍ली के लोगों को कुछ पैसों में मिलेगी प्रदूषण रहित ऑक्‍सीजन। शुद्ध ऑक्‍सीजन पाने के लिए आपको करना क्या होगा, उसके लिए पढ़े पूरी जानकारी।

ऑक्‍सीजन बार :

अभी तक लोग अपने शौक पूरे करने के लिए बार जाया करते थे, लेकिन अब दिल्ली के लोग प्रदूषण रहित ऑक्‍सीजन पाने के लिए दिल्ली के नए ऑक्‍सीजन बार जा सकते हैं। दरअसल पिछले कुछ समय से दिल्ली पूरी तरह से गैस चैंबर में बदल चुकी है, लोगों का शुद्ध ऑक्सीजन लेना मुश्किल हो गया है, इन्ही सब परेशानियों को देखते हुए, दिल्ली के एक आर्यवीर कुमार नाम के शख्‍स ने एक नए कॉन्‍सेप्‍ट के साथ सलेक्‍ट सिटी वॉक मॉल में एक नया बार खोला है जो कि, एक ऑक्‍सीजन बार है। यहां कोई भी व्यक्ति आकर कुछ रूपये दे कर प्रदूषण रहित ऑक्‍सीजन ले सकता है।

कई फ्लेवर में उपलब्ध :

यदि आप इस ऑक्‍सीजन बार में जाना चाहते हैं तो, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस बार में ऑक्‍सीजन के सात अलग-अलग फ्लेवर्स भी उपलब्ध हैं, जो कि, स्‍पियरमिंट, पेपरमिंट, दालचीनी, संतरा, लेमनग्रास, यूकेलिप्‍टिस और लैवेंडर फ्लेवर्स हैं। इस बार में ग्राहकों को मात्र 299 रूपये में मिलेगी, किसी भी एक फ्लेवर में 15 मिनट प्रदूषण रहित ऑक्‍सीजन। इतना ही नहीं यह बार वातावरण के दबाव को नियंत्रित करते हुए बनाया गया है।

कैसे ले सकेंगे शुद्ध ऑक्‍सीजन :

इस बार में जाते ही ग्राहक को एक ट्यूब दी जाती है, इस ट्यूब के द्वारा ग्राहक उस ट्यूब में उपस्थित फ्लेवर्ड ऑक्‍सीजन नाली द्वारा खींच कर अपनी बॉडी में सांस के द्वारा ले सकते हैं। मुख्य बात यह है कि, इस बार में एक व्यक्ति एक दिन में एक बार ही ऑक्‍सीजन ले सकता हैं। हालांकि, भारत लोगों के लिए ये कॉन्‍सेप्‍ट नया हो सकता है, लेकिन भारत के बाहर विदेशों में बहुत सी जगह यह ट्रेंड काफी पुराना और मशहूर भी है।

बार में उपलब्ध ऑक्सीजन के लाभ :

  • इस शुद्ध ऑक्सीजन से खतरनाक और संक्रमण फैलने से बचा जा सकता है।

  • ऑक्‍सीजन से मिलने वाली बैक्‍टीरिया से भी छुटकारा मिलता है।

  • इस ऑक्‍सीजन से बॉडी के इम्‍यून सिस्‍टम को मजबूती मिलती है।

  • बार में उपलब्ध ऑक्सीजन द्वारा खून में मिले जहरीले तत्‍व को ख़त्म किया जा सकता है।

  • इससे डिप्रेशन से लड़ने में मदद मिलती है।

  • यह ऑक्सीजन उतनी ही शुद्ध है जो पर्यावरण द्वारा प्राप्त ऑक्सीजन होती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT