बारिश, ओलावृष्टि एवं बर्फबारी
बारिश, ओलावृष्टि एवं बर्फबारी Priyanka Sahu -RE
दिल्ली

बारिश, ओलावृष्टि एवं बर्फबारी के साथ नए साल की शुरुआत

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • कड़ाके की ठंड के बाद अब 2020 में बारिश, ओलावृष्टि व बर्फबारी

  • दिल्ली में तोड़ा 119 साल का रिकॉर्ड

  • उत्‍तरी व पश्चिमी भागों में बारिश-बर्फबारी के आसार

  • नए साल के पहले दिन मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ओले

राज एक्‍सप्रेस। नया साल 2020 आने वाला है, उत्‍तर, मध्‍य एवं पूर्वी भारत में नए साल के पहले दिन जबर्दस्त शीतलहर के बाद अब बारिश, ओलावृष्टि एवं बर्फबारी के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

दिल्ली में तोड़ा 119 साल का रिकॉर्ड :

राजधानी दिल्ली में दिसंबर माह में इस बार की कड़ाके की ठंड ने सबसे कम औसतन व अधिकतम तापमान 119 साल का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। यहां बीते सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 9.4 डिग्री दर्ज हुआ था और दिन में तापमान में आई ऐसी गिरावट को देखते हुए मौसम वैज्ञानिक भी हैरान हो गए है।

उत्‍तरी-पश्चिमी भागों में बारिश-बर्फबारी :

इसके अलावा जम्‍मू-कश्‍मीर के उत्‍तरी व पश्चिमी भागों में बारिश और बर्फबारी होने के भी आसार नजर आ रहे हैं। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, वर्ष 2020 के पहले दिन पश्चिमी विक्षोभ के और आगे बढ़ने की वजह से उत्‍तर भारत के मैदानी इलाकों में भी बारिश होने के साथ-साथ ओले भी गिरने की संभावना है।

यूपी में ठंड से 63 लोगों की मौत :

इस बार कंपकंपाने को मजबूर कर देने वाली कड़ाके की ठंड लोगों की जान तक ले रही है, उत्‍तर प्रदेश में सोमवार को 63 एवं पंजाब में 3 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा हॉस्पिटलों में भी मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

एमपी में भी शीतलहर का दौर, तापमान में भारी गिरावट :

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, कई शहरों में शीतलहर का दौर है। सीधी, खजुराहो, दतिया, ग्वालियर और सतना जैसे कई जगहों पर भी सर्द दिन की स्थिति बनी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT