प्रतिबंधित संगठन PFI के खिलाफ NIA का एक्शन
प्रतिबंधित संगठन PFI के खिलाफ NIA का एक्शन  Priyanka Yadav-RE
दिल्ली

प्रतिबंधित संगठन PFI के खिलाफ NIA का एक्शन- दिल्ली समेत कई राज्‍यों में छापेमारी की

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • प्रतिबंधित संगठन PFI के खिलाफ NIA का एक्शन

  • NIA ने आज कई राज्‍यों में छापेमारी की

  • अलग-अलग जगहों से 7 से 10 व्यक्तियों को हिरासत में लिया

दिल्‍ली, भारत।  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अब प्रतिबंधित संगठन PFI के खिलाफ एक्शन में आई और आज बुधवार सुबह से कई राज्‍यों में छापेमारी को अंजाम दिया है।

इन जगहों पर NIA टीम ने मारा छापा :

इस दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे राज्यों में छापेमारी की है। इस दौरान NIA की टीम ने दिल्ली के थाना हौज काजी इलाके के बल्ली मारान, राजस्थान के टोंक समेत कई ठिकाने, तमिलनाडु के मदुरै, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी, लखनऊ, बहराइच, सीतापुर और हरदोई में छापेमारी की है। इसके अलाव लखनऊ के मदेगंज के बड़ी पकरिया इलाके में एजेंसी ने छापा मारा। मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और महाराष्ट्र के कई जिलों में लगभग पांच स्थानों पर छापेमारी की।

कई संदिग्धों को हिरासत में लिया :

इतना ही नहीं एनआईए की टीम की ओर से अब्दुल वाहिद शेख के विक्रोली स्थित आवास के अलावा भिवंडी, मुंब्रा और महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों में भी तलाशी ली गई है। बता दें कि, वाहिद शेख मुंबई हमले में अभियुक्त था। हालांकि, बाद में उसे बरी कर दिया गया था। मिली जानकारी के अनुसार, पीएफआई के लिए संदिग्ध अभियानों और धन उगाही गतिविधियों में शामिल होने के संदेह के कारण अलग-अलग जगहों से लगभग 7 से 10 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।

दरअसल, पीएफआई को पिछले साल आतंकवाद विरोधी गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम (UAPA) के तहत बैन कर दिया गया था। तो वहीं, सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, ये मामला पीएफआई, उसके नेताओं और कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने से जुड़ा हुआ है और छापेमारी केस नंबर 31/2022 के तहत की गई है। बता दें कि,

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT