NIA Raid 10 States
NIA Raid 10 States RE-Bhopal
दिल्ली

NIA Raid 10 States : मानव तस्करी मामले में NIA द्वारा असम, पश्चिम बंगाल, राजस्थान समेत 10 राज्यों में रेड

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बांग्लादेश के रास्ते मानव तस्करी का NIA को मिला इनपुट।

  • राज्यों से कुछ बांग्लादेशी नागरिकों को किया गया गिरफ्तार।

  • फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाला बांग्लादेशी नागरिक चेंगलपट्टू से गिरफ्तार।

दिल्ली। मानव तस्करी मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) बड़ी कार्रवाई की है। बुधवार को देश भर के 10 राज्यों में NIA ने छापेमार कार्रवाई की है। इन 10 राज्यों में त्रिपुरा, असम, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, हरियाणा, पुडुचेरी, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर शामिल है। NIA ने राज्यों से कुछ बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। NIA को बांग्लादेश के रास्ते मानव तस्करी कर लोगों को यहाँ लाने का इनपुट मिला था उसी के आधार पर ये रेड डाली जा रहे है।

तमिलनाडु में चेंगलपट्टू से दो बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार:

NIA ने तमिलनाडु में चेंगलपट्टू के पास तलाशी ली, जहाँ दो कथित बांग्लादेशी नागरिक मिले।

NIA ने तमिलनाडु में चेंगलपट्टू के पास तलाशी ली, जहाँ दो कथित बांग्लादेशी नागरिक मिले। इन्हे NIA द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं बांग्लादेश से अवैध रूप से भारत में घुसकर फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाले शाहिद हुसैन नाम के शख्स को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है

जम्मू कश्मीर से भी कुछ लोगों को लिया गया हिरासत में :

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू कश्मीर से भी कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। ये लोग म्यांमार के रहने वाले रोहिंग्या मुस्लिम बताए जा रहे हैं। इसके आलावा भी देश भर में अवैध रूप से रह रहे लोगों को तलाशा जा रहा है। इनमें से अधिकतरबांग्लादेश और म्यंमान से आए हुए लोग हैं। इनके पास भारत में आने के लिए वैध वीजा नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT