देश के 7 राज्यों में NIA की छापेमारी
देश के 7 राज्यों में NIA की छापेमारी  Raj Express
दिल्ली

खालिस्तान-गैंगस्टर्स के खिलाफ देश के 7 राज्यों में NIA की छापेमारी, हिरासत में लिए कई संदिग्ध

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • खालिस्तान-गैंगस्टर्स नेटवर्क के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन

  • देश के 6 राज्यों में 53 जगह NIA की छापेमारी

  • हिरासत में लिए कई संदिग्ध एवं जब्‍त किए गए गोला-बारूद

दिल्‍ली, भारत। खालिस्तान-गैंगस्टर्स नेटवर्क के खिलाफ आज बुधवार को नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है और आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर गठजोड़ को ध्वस्त करने के लिए को देश के 7 राज्यों में छापेमारी की गई है।

NIA ने 53 जगहों पर छापे मारे :

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) द्वारा की गई छापेमारी के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। गैंगस्टर्स पर टारगेट किलिंग, खालिस्तानी समर्थकों की आतंकी फंडिंग और जबरन वसूली करने के आरोप हैं। मिली जानकारी के अनुसार, NIA ने आज सुबह से ही कनाडा में मौजूद खालिस्तान समर्थक आतंकी अर्श डल्ला, लॉरेंस बिश्नोई और सुक्खा दुनेके जैसे बड़े गैंग्स्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी थी।

इन राज्‍यों में हुई छापेमारी :

बता दें कि, NIA ने देश के इन 6 राज्यों पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में छापेमारी की है। इस दौरान करीब NIA ने 53 जगहों पर छापे मारे और पिस्तौल, गोला-बारूद, बड़ी संख्या में डिजिटल सबूत और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है।

एनआईए का यह मानना है कि, भारतीय जेलों में बंद गैंगस्टर और उनके गुर्गे खालिस्तानियों के लिए टारगेट किलिंग कर रहे हैं। इसके अलावा NIA की जांच में यह पाया गया है कि, कई बड़े गैंगस्टर गिरोहों को भारत में ऑपरेट करने के बाद विदेश भाग गए, इसके बाद से वे लगातार भारत के खिलाफ साजिश रचने की फिराक में रहे हैं और अपने मंसूबों को कामयाब करने के लिए रणनीति बनाते रहते हैं। बताया गया है कि, ये गैंगस्टर से आतंकी बन चुके हैं और भारत की अलग-अलग जेलों में बंद बदमाशों के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं। इसके बाद टारगेट किलिंग सहित गंभीर अपराधों के लिए साजिश रचते हैं, ये खालिस्तानी संगठन टारगेट किलिंग के साथ-साथ ड्रग्स की तस्करी, हथियारों की तस्करी, हवाला और जबरन वसूली करते हैं, इन्हीं अपराधों के जरिए पैसा जुटाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT